CM ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात, उठाई ये बड़ी मांग ।

देश

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह जी के सामने हिमाचल प्रदेश से जुड़े कई अहम मुद्दों पर बात की और अपनी मांगे रखी।

इस दौरान सीएम ने केंद्रीय मंत्री से  हिमाचल में एनडीआरएफ (नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स) बटालियन तैनात करने की मांग रखी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में प्राकृतिक आपदाओं की आशंका बनी रहती है। ऐसे में एनडीआरएफ की एक बटालियन तैनात होने से राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाई जा सकती है।

सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल में नॉर्थ ईस्ट राज्यों की तर्ज पर हेली टैक्सी सेवा शुरू करने की मांग रखी है। उन्होंने मांग रखी है कि सस्ती दरों पर इन टैक्सियों को प्रदेश में चलाया जाए। सीएम ने कहा कि इस सेवा के माध्यम से इमरजेंसी के समय सहायता मिलेगी। इससे राज्य के दूरवर्ती जगहों में कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

SPO का मानदेय बढ़ाने में मांगी मदद

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गृहमंत्री से जम्मू-कश्मीर की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश में भी स्पेशल प्रोटेक्शन ऑफिसर का मानदेय बढ़ाने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने राजनाथ सिंह से स्पेशल पैकेज की मांग की है। बता दें कि हिमाचल में तैनात एसपीओ 3000 रुपये भत्ता प्राप्त कर रहे हैं।