अभी-अभी : जय राम सरकार ने उठाया ऐसा कड़ा कदम,सरकारी अफसरों और कर्मियों में मचा हडकंप,लोगों ने की तारीफ !

Uncategorized

आईएएस, एचएएस के बाद अब सरकार ने फील्ड स्टाफ पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। राज्य सचिवालय में बैठने वाले आईएएस और एचएएस अफसरों को बायोमीट्रिक मशीनों में हाजिरी लगाना अनिवार्य करने के बाद के बाद अब सरकार ने जिलों, उपमंडलों और तहसीलों में नियुक्त अफसरों और कर्मचारियों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। 

कार्मिक विभाग ने सभी विभागाध्यक्षों सहित जिला उपायुक्तों और मंडलायुक्तों को आदेश जारी कर उनके अधीन कार्य करने वाले अफसरों और कर्मचारियों की नियमित तौर पर हाजिरी लगाने और उसकी मानीटरिंग के आदेश दिए हैं।

कार्मिक विभाग ने प्रदेश के दूरदराज, जनजातीय और पिछड़ा क्षेत्रों में नियुक्त फील्ड अफसरों और कर्मचारियों की नियमित हाजिरी सुनिश्चित बनाने के लिए सशक्त प्रणाली तैयार करने को भी कहा है।

himachal govt will monitor attendance of employees in districts

मुख्य सचिव विनीत चौधरी के हवाले से कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर कहा है कि फील्ड स्टाफ की दफ्तरों में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए वरिष्ठ अधिकारी हाजिरी की लगातार मानीटरिंग करें। स्टाफ को अनुशासन में रखने के लिए सख्त आदेश दें।

प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों में नियुक्त स्टाफ की दफ्तरों में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था बनाई जाए। सामान्य क्षेत्रों में वरिष्ठ अधिकारी स्वयं भी रोजाना हाजिरी लगाएं और अपने अधीनस्थ स्टाफ पर भी लगातार नजर रखें। कार्मिक विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि इन आदेशों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।