Uncategorized

अभी-अभी : जय राम सरकार ने उठाया ऐसा कड़ा कदम,सरकारी अफसरों और कर्मियों में मचा हडकंप,लोगों ने की तारीफ !

आईएएस, एचएएस के बाद अब सरकार ने फील्ड स्टाफ पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। राज्य सचिवालय में बैठने वाले आईएएस और एचएएस अफसरों को बायोमीट्रिक मशीनों में हाजिरी लगाना अनिवार्य करने के बाद के बाद अब सरकार ने जिलों, उपमंडलों और तहसीलों में नियुक्त अफसरों और कर्मचारियों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। 

कार्मिक विभाग ने सभी विभागाध्यक्षों सहित जिला उपायुक्तों और मंडलायुक्तों को आदेश जारी कर उनके अधीन कार्य करने वाले अफसरों और कर्मचारियों की नियमित तौर पर हाजिरी लगाने और उसकी मानीटरिंग के आदेश दिए हैं।

कार्मिक विभाग ने प्रदेश के दूरदराज, जनजातीय और पिछड़ा क्षेत्रों में नियुक्त फील्ड अफसरों और कर्मचारियों की नियमित हाजिरी सुनिश्चित बनाने के लिए सशक्त प्रणाली तैयार करने को भी कहा है।

himachal govt will monitor attendance of employees in districts

मुख्य सचिव विनीत चौधरी के हवाले से कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर कहा है कि फील्ड स्टाफ की दफ्तरों में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए वरिष्ठ अधिकारी हाजिरी की लगातार मानीटरिंग करें। स्टाफ को अनुशासन में रखने के लिए सख्त आदेश दें।

प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों में नियुक्त स्टाफ की दफ्तरों में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था बनाई जाए। सामान्य क्षेत्रों में वरिष्ठ अधिकारी स्वयं भी रोजाना हाजिरी लगाएं और अपने अधीनस्थ स्टाफ पर भी लगातार नजर रखें। कार्मिक विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि इन आदेशों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More