बड़ी खबर : बिलासपुर के लिए अच्छी खबर, जल्द शुरू होगी ये बड़ी सेवा,पर्यटन को लगेंगे पंख ।

देश

बिलासपुर जिला को पर्यटन के मानचित्र पर शीर्ष स्थान पर लाने के लिए व्यापक सम्भावनाओं को तलाशा जाएगा ताकि जिला में पर्यटकों की आमदनी बढ़े।

यह जानकारी आज परिवहन एवं खेल मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने लूहणू खेल मैदान में निरिक्षण के दौरान गोविन्दसागर झील और बन्दला की पहाड़ियों के सन्दर्भ में एयर स्पोटर्स और वाटर स्पोर्टस की अपार सम्भावनाओं को देखते हुए दी।

परिवहन मंत्री ने कहा कि बन्दला की पहाड़ियों से हो रही पैरागलाईडिंग के क्षेत्र का विकास करके इस खेल के विस्तारीकरण पर कार्य किया जाएगा ताकि देश विदेश के खेल प्रेमी पेरागलाइडिंग के साथ-साथ वाटर स्पोटर्स तथा ग्राऊंड स्पोटर्स का भरपूर आन्नद उठा सकें।

इस दौरान ठाकुर ने इंडोर स्टेडियम, खेल आवासीय भवन तथा खेल स्टेडियमों का भी निरिक्षण किया और खेल स्टेडियमों की खस्ता हालत को देखते हुए कहा कि इन स्टेडियमों का जिरणोद्वार करने तथा इंडोर स्टेडियम भवन की मुरम्मत इत्यादि करने के लिए लगभग 70 लाख रुपये की राशि का प्राकलन तैयार कर लिया गया है जिसकी स्वीकृति के पश्चात लूहणु खेल परिसर का सौन्दर्यकरण किया जाएगा ।

इससे पूर्व उन्होंने एचआरटीसी वर्कशॉप निहाल तथा मुख्य बस अडडे का निरीक्षण भी किया और वर्कशॉप और बस अड्डे के भवन की खस्ता हालत को देखते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को उचित रखरखाव और मुरम्मत करने के आदेश दिए। उन्होंने निगम के चालकों और परिचालकों के रात्री ठहराव के लिए उचित व्यवस्था और यात्रियों की सुविधा के निर्देश भी दिए ।