अभी-अभी : जानी-मानी फिल्म अभिनेत्री का निधन,शौक में डूबे सारे सितारे,दिग्गज अभिनेताओं ने जताया मौत पर दुःख !

Uncategorized

एक बार फिर ये साल शुरू में ही ऐसी खबरें लेकर आ रहा है जोकि लोगों के दिलों को तोड़ने का काम कर रहा है !

जानी-मानी फिल्म अभिनेत्री सुप्रिया देवी का शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. 1933 में जन्मीं सुप्रिया देवी ने लगभग पांच दशक से ज्यादा समय तक फिल्मों में अभिनय किया. उन्होंने 1952 में उत्तम कुमार अभिनीत ‘बसु परिवार’ से फिल्मी सफर की शुरुआत की. 1959 में आई ‘सोनार हरिन’ उनके फिल्मी करियर में मील का पत्थर साबित हुई. इसके बाद सुप्रिया देवी को कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा.

सुप्रिया देवी के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक जताया है. बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेताओं ने भी इस निधन par शौक व्यक्त किया है.अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा, ‘बंगाल की महान अभिनेत्री सुप्रिया चौधरी (देवी) का निधन दुखद है. उन्हें उनकी फिल्मों से याद किया जाएगा. उनके परिजनों और प्रशंसकों के लिए संवेदनाएं.’

जानी-मानी बंगाली फिल्म अभिनेत्री सुप्रिया देवी का निधन

अभिनेत्री सुप्रिया देवी की चर्चित फिल्मों में ‘चौरंगी’, ‘बाग बंदी खेला’ और ‘मेघे ढाका तारा’ को गिना जाता है. फिल्मों में शानदार अभिनय के लिए सुप्रिया देवी को फिल्म फेयर ईस्ट लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के अलावा पद्मश्री और पश्चिम बंगाल के सर्वोच्च नागरिक सम्मान बंगा विभूषण से नवाज गया था.

उत्तम कुमार अभिनीत ‘बसु परिवार’ के साथ 1952 में सिनेमा की दुनिया में कदम रखने वाली सुप्रिया का जन्म 1933 में हुआ। उनका करियर करीब पांच दशक लंबा रहा। 1959 में उत्तम कुमार के साथ आयी ‘सोनार हरिन’ सुप्रिया के करियर में मील का पत्थर साबित हुई।