स्वास्थ्य : शारीरिक संबंध बनाने का यह है सही समय फायदे जानकर चौक जायेंगे आप।

Uncategorized

यदि आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स का भरपूर आनंद लेना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए अनुसार व्यवहार करें। जर्मनी की यूनिवर्सिटी बैम्बर्ग के खोजकर्ताओं ने कुछ महिलाओं पर किए प्रयोग से निष्कर्ष निकाला है कि कब उनके साथ सहवास करने पर उन्हें ज्यादा सुख मिलता है।

सेक्स वैज्ञानिकों के अनुसार मासिक धर्म खत्म होने के पाँचवें से सातवें दिन तक महिलाएँ सहवास हेतु बेस्ट मूड में रहती हैं, क्योंकि मासिक खत्म होते ही सेक्स के लिए जिम्मेदार हार्मोन्स सक्रिय हो जाते हैं।

खोजकर्ताओं ने युवा महिलाओं की ब्रेन वेव्स का अध्ययन किया तो पाया कि पीरियड के पाँचवें से सातवें दिन तो वे बेस्ट मूड में रहती हैं और यह जोश बारहवें दिन तक बना रहता है। इस दौरान किया गया सेक्स सर्वाधिक आनंददायक रहता है।

यदि उन्हें ज्यादा सुख मिलेगा तो स्वाभाविक है कि वे भी आपके साथ जोशभरा व्यवहार करेंगी व पूर्ण सहयोग देंगी।अगर आप अपने साथी से सेक्स करना चाहते हैं तो पुरुषों के लिए अनुकूलतम सेक्स का समय सुबह सात बजकर 54 मिनट होता है। जबकि महिलाओं के लिए सर्वाधिक उपयुक्त समय रात 11.21 होता है। एक अध्ययन में बताया गया है कि अधिकतर महिलाएं शाम के समय सेक्स को लेकर खुश होती हैं, लेकिन यह एक‍ नियम जैसा है कि पुरुषों के लिए सेक्स का सबसे आदर्श समय दिन भर के लिए काम के लिए तैयार होने से पहले का होता है।

https://youtu.be/7wAkxwanNEs

वर्जीनिया यूनिवर्सिटी की साइकिएट्रिक मेडिसिन की प्रोफेसर अनीता क्लेटन कहती हैं कि डिम्बीकरण के बाद सेक्स इच्छा का जाग्रत होना स्वाभाविक है, क्योंकि इन्हीं दिनों गर्भाधान की संभावना ज्यादा रहती है।