क्या आपने देखा हैं धरती पर नर्क ?अगर नही तो जरूर देखें ,जीते जी नरक देख पाएगे ..

Uncategorized

अगर आप पाप पुण्य में विश्वास रखते हो और ये जानना चाहते हो कि हमे हमारे कर्मो की सजा किस प्रकार मिलती है ”

दरअसल भारत में नहीं बल्कि थाईलैंड के शहर चियांगमाई में दुनिया का एकमात्र ऐसा मन्दिर है| जहाँ श्रद्धालु किसी भी देवता की पूजा नही करते बल्कि इंसान को मरने के बाद अपने किये हुए पापो की जो सजा नर्क में मिलती है उसे देखने आते है ।नरक की बातें सुनते ही डर तो लगता ही है, आपका इस बारे में क्या ख़याल है? क्या आप एक बार इस मंदिर में विज़िट करना चाहेंगे? क्या आपको विश्वाश है कि नरक में कुछ ऐसे ही यातनाएँ दुष्कर्म करने वालों को मिलती हैं  ?

आपको ये भी बता दें कि यहाँ भगवान बुद्ध को ज़्यादा माना जाता है। यह मन्दिर थाईलैंड की राजधानी बैंकाक से 700 किलोमीटर की दुरी पर है और इस मन्दिर में बहुत सी ऐसी मुर्तिया है जो हमे नर्क के बारे में पूरी कहानी बयान करती है । इन मूर्तियों को देख कर पता चलता है की नर्क में जाने वाले इन्सान को किस मुश्किल यातनाओ का सामना करना पड़ता है |इस मन्दिर में भारतीय सभ्यता और संस्कृति की झलक साफ साफ दिखाई पडती है .

https://youtu.be/B-0-DzDr5Wg

यदि आपका जवाब हाँ है तो हम केवल आपसे इतना अनुरोध करेंगे कि आप अपने जीवन में अच्छी चीज़ों को अपनाते रहें, बढ़ाते रहें ताकि आपके जीवन में ख़ुशियाँ सदा बढ़ती रहें . जय माता दी !