Uncategorized

गर्भ में पल रहे बच्चे ने मारी इतनी जोर से किक की कोख फट गई,फिर जो हुआ जानकर रह जाओगे दंग …

गर्भ में पल रहे बच्चे का किक मारना अमूमन एक नार्मल प्रक्रिया होती है

किसी भी महिला के लिए मां बनना एक सुखद अहसास है लेकिन उसके साथ ही चुनौतीपूर्ण भी। नौ माह का समय प्रतिदिन उसे नए-नए अहसास करवाता रहता है जैसे-जैसे गर्भ में पल रहा भ्रूण आकार लेने लगता वैसे-वैसे मां बनने का अहसास और तेज होने लगता है। कहते हैं कि जब बच्चा गर्भ में होता है तो वो पेट के अंदर ही पैर मारता है जिसे बच्चे की किक भी कहा जाता है। इसका अनुभव हर गर्भवती महिला करती है।

आमतौर पर बच्चा दिन में 15-20 बार किक मारता है। ये प्रक्रिया तब शुरू होती है जब धीरे धीरे गर्भाशय में बच्चा आकार लेने लगता है और 6 से 9 महीने के बीच अक्सर एक होने वाली माँ को अंदर चल रहे बच्चे की मूवमेंट का एहसास होता है।

आज से पहले आपने शायद ही कभी सुना हो की किसी बच्चे ने माँ की कोख में ही इतनी तेज लात मार दी हो की कोख ही फट गया हो।

जी हाँ चीन के बीजिंग में एक जेंग नाम की महिला को उस वक़्त दर्द और तकलीफ से गुजरना पड़ा जब प्रेग्नेंसी के आखिरी महीने में उसके अंदर पल रहे बच्चे ने इतनी तेज लात मारी की उसका कोख फट गया। पहले तो जेंग को अंदाजा भी नहीं हुआ की ऐसा कुछ हुआ होगा, उस अचानक से पेट में असहनीय दर्द का एहसास हुआ और वो बेहोश होकर गिर पड़ी।

https://youtu.be/TYgQf6Jc9MA

बच्चे के किक मारने की वजह से पहले तो जेंग को लगा की ये नार्मल है लकिन उसके होश तब उड़ गए जब उसे खतरनाक दर्द और ब्लीडिंग होना शुरू होगया। इसके बाद लगातार जेंग का बीपी डाउन होने लगा और सांस लेने में भी दिक्कत होने लग गयी। जब जेंग को हॉस्पिटल पहुंचाया गया तो वहां डॉक्टर ने बताया की बच्चे ने एब्डोमिनल कैविटी पर जोर से किक मार दी थी। इसके बाद डॉक्टर्स ने जेंग के अंदर से फ़िब्रोइद्स हटाने के लिए सिजेरियन किया लेकिन उससे भी उसे इन्फेक्शन हो गया।

आखिरकार जटिल मेडिकल कंडीशन से गुजरने के बाद अब जाकर जेंग और उसका बच्चा दोनों ही बिलकुल हेल्दी हैं। इस जटिल स्थति से जेंग और उसके बच्चे को बाहर निकालना डॉक्टर्स के लिए ही काफी मुश्किल था लेकिन आज मेडिकल साइंस ने इतनी तरक्की कर ली है की डॉक्टर्स दोनों की जान बचाने में सफल हुए और अब दोनों एक स्वस्थ जिंदगी जी रहे हैं।

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More