नशे में पार्टी के दौरान जब जैकी ने की थी तब्बू के साथ शर्मनाक हरकत, एक्ट्रेस ने साथ काम न करने की खाई थी कसम..

बॉलीवुड में अपने समय की बेहतरीन अदाकारा तब्बू ने अपनी दमदार अदाकारी और ख़ूबसूरती से देश और दुनिया में बड़ा नाम कमाया है. अपने सशक्त अभिनय के चलते वे आज भी फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं. 4 नवंबर 1970 को हैदराबाद में जन्मीं तब्बू 51 साल की हो गई हैं. उनका पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है.

गौरतलब है कि तब्बू ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फ़िल्मों में काम किया है और यह सिलसिला आज भी जारी है. 50 साल की उम्र पार कर चुकी तब्बू से जुड़ी एक रोचक बात यह भी है कि उन्होंने अब तक शादी नहीं की है. 51 साल की उम्र में भी वे कुंवारी हैं. आइए आज आपको हिंदी सिनेमा की इस मशहूर अदाकारा से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं.

आपको बता दें कि तब्बू ने बहुत छोटी उम्र में ही अपने माता-पिता को अलग होते देखा है. वे जब छोटी थी तब उनके माता-पिता तलाक लेकर अलग हो चुके थे. तब्बू ने बॉलीवुड चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में भी फ़िल्मों में काम किया है. बता दें कि, 80 और 90 के दशक की जानी-मानी अदाकारा रही फ़राह नाज, तब्बू की बड़ी बहन हैं.

तब्बू बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनता रहे देव आनंद की फिल्म से चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने कैरियर की बॉलीवुड में शुरुआत की थी. साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म “हम नौजवान” में एक बाल कलाकार के रूप में वे देखने को मिली थी. ख़ास बात यह है कि इस फिल्म में वे देव साहब की बेटी के रोल में नज़र आई थीं.

गौरतलब है कि तब्बू ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत साल 1994 में फिल्म ‘पहला पहला प्यार’ से की थी. फिल्म में वे दिवंगत और दिग्गज़ अभिनेता ऋषि कपूर के साथ नज़र आईं थीं. वहीं इसी साल आई फिल्म ‘विजयपथ’ से उन्हें ख़ास पहचान मिली थी. इस फिल्म में उन्होंने दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन के साथ काम किया था. जनता को ये दोनों फिल्में अरुण में तब्बू का रोल काफी पसंद आया था.

इसी कड़ी में आपको बताते चलें कि हिंदी भाषा के अलावा तब्बू ने अन्य भाषा एके फ़िल्मों में भी काम किया है. एक लीड एक्ट्रेस के रूप अभिनय की दुनिया में काम करते हुए उन्हें 30 साल का समय हो गया है. अपने करियर में उन्होंने “माचिस”, “साजन चले ससुराल”, “हम साथ-साथ हैं”, “हेरा फेरी”, “विरासत”, “अस्तित्व”, “चांदनी”, ‘बार”, “मकबूल”, “चीनी कम”, “हैदर”, “दृश्यम”, “गोलमाल अगेन”, “अंधाधुन”, आदि फिल्मों बड़ी में काम किया है.

गौरतलब है कि अपने समय के मशहूर खलनायक डैनी फिल्म की शूटिंग के बाद अपने घर पर पार्टी करते थे. ऐसे में एक दिन पार्टी में फिल्म के हीरो जैकी श्रॉफ और फ़राह भी मौजूद थीं. पार्टी में फराह तब्बू को भी साथ लाई थीं. इस दौरान शराब के नशे में जैकी ने तब्बू के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. लेकिन डैनी ने बीच में आकर मामला संभाल लिया और गनीमत रही कि कुछ गलत नहीं हुआ.

हालांकि इस बात पर तब्बू ने कभी कोई बयान आधिकारिक रूप से नहीं दिया है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *