रात को सोने से पहले पी ले ये दो चीज, मोटापा हो जाएगा झट से गायब..

Uncategorized

मोटापा करना है जड़ से खत्म तो रोज़ रात पी ले ये दो चीज.. हर इंसान चाहता हैं कि वो हेल्दी रहे और फिट रहें. खासतौर पर जो लोग मोटे होते हैं, वो दुबले होने के लिए जिम, योगा, सब करते हैं, कई लोग तो डाइटिंग के नाम पर खाना भी बंद कर लेते हैं, लेकिन इन सबसे वजन कम हो या ना लेकिन सेहत जरूर बिगड़ जाती है. आजकल की भागदौड़ की जिंदगी में कई गंभीर स्‍वास्‍थ्‍य समस्याएं होने लगी हैं. ऐसी ही एक गंभीर समस्या है मोटापा.

मौजूदा खबर अनुसार बता दें कि मोटापे के कारण भी कई भयंकर बीमारियां हो जाती हैं. दुनिया का एक बड़ा हिस्सा इस समस्या ग्रसित है मोटापे का सबसे बड़ा कारण गलत खानपान है और उस खाने को पचाने के लिए उपाय न करना है. अगर आप मोटे है तो बीमारिया बहुत जल्द आपके पास आती है. मोटाप कई बिमारियों को निमंत्रण देता है इस लिए अगर आप स्वाथ्य के प्रति जागरूक है तो अपने आप को फिट रखने की कोशिश करे.

गौरतलब है कि मोटापे से निजात पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय जिम से लेकर बाज़ार में चर्बी घटाने के लिए कई तरीके साधन मौजूद है लेकिन इन सब तरीकों को अपनाने में आपका बहुत पैसा खर्च हो जाता है. आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुख्सा बताने जा रहे है जो आपके शरीर के लिए लाभदायक है और इस तरीके से आप अपने मोटापे को कम कर सकते है.

मोटापा कम करने ये उपाय पलभर में बदल देंगे आपकी जिंदगी !!

पहला उपाय : एक कप में बॉयल्ड पानी लें और उसमे एक चम्मच दालचीनी पाउडर और दो चम्मच शहद लें और इसे रात को खाना खाने के आधे घंटे बाद ले. इस उपाय को रोज रात को पीने से शरीर का मेटाबोलिज्म बढ़ता है और ये ड्रिंक शरीर में फैट को बढ़ने से रोकता है. अगर आप इस ड्रिंक को नियमित रूप से पीते है तो आपके पेट और कमर की चर्बी धीरे धीरे कम जाएगी और साथ ही शरीर के टॉक्सिन भी बाहर निकल जायेंगे.

दूसरा उपाय : मोटापा बढ़ने के लिए खानपान के साथ-साथ आपके जीवन की गलत दिनचर्या भी जिम्मेदार है. रात में देर तक जागने से भी मोटापे में वृद्धि होती है. खाने में सही मात्रा में विटामिन c का उपयोग नहीं करने से भी मोटापा बढ़ता है. शरीर में ओमेगा थ्री फैटी एसिड की कमी हो तो इससे भी शरीर का मोटापा बढ़ जाता है. अगर आप मोटापे से छुटकारा पाना चाहते है तो आपको अपने लाइफस्टाइल में व्यायाम को जरुर सामिल करना चाहिए.

https://youtu.be/kuaTm0UcLL0