राजेश खन्ना अपने पीछे छोड़ गए करोड़ों की संपत्ति, डिंपल कपाड़िया को नहीं दी एक चवन्नी, जानिए पीछे की वजह

फिल्मी जगत में अभिनेता राजेश खन्ना एक ऐसे अभिनेता हैं जो कि हिंदी फिल्मों में अपने बेहतरीन अदाकारी के चलते जाने जाते हैं! उन्होंने अपने करियर में कई सारी सुपरहिट फिल्में दी हैं! जानकारी के लिए बता दें कि राजेश खन्ना ने एक ऐसा रिकॉर्ड भी बनाया है जो कि कभी टूट नहीं सकता या यूं कह लीजिए कि टूटना मुश्किल है! उन्होंने साल 1969 से 1971 की अवधि के बीच लगातार 15 अलग-अलग हिट फिल्मों में अभिनय किया है!

बता दे कि राजेश खन्ना इंडस्ट्री के शानदार अभिनेता कहीं जाते हैं उन्होंने अपनी दिलकश मुस्कान से सभी लोगों का दिल जीत लिया था भले ही राजेश खन्ना आज हमारे बीच में नहीं रहे हैं परंतु वह अपने चाहने वालों के दिलों में हमेशा रहेंगे अभिनेता ने बॉलीवुड फिल्मों में काम करके काफी शोहरत कमाई है!

अभिनेता राजेश खन्ना ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1966 में आई फिल्म आखिरी खत से की थी इस फिल्म को चेतन आनंद के द्वारा निर्देशित किया गया था! वहीं उनकी दूसरी फिल्म राज थी जिसे रविंद्र दवे ने निर्देशित किया था! उन्होंने साल 1969 से 1971 की अवधि के बीच लगातार 15 अलग-अलग हिट फिल्मों में अभिनय किया है!

पत्नी डिंपल को एक पैसा नहीं दिया ?

सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना अपनी बेटियों से काफी ज्यादा प्रेम करते थे राजेश खन्ना अपनी दोनों ही बेटी ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना पर जान छिड़कने थे यही वजह है कि उन्होंने अपने जीवन के अंतिम दिनों में अपनी सारी संपत्ति अपनी बेटियों के नाम कर दी थी लेकिन अभिनेता ने अपनी पत्नी डिंपल कपाड़िया को एक पैसा नहीं दिया था!

राजेश खन्ना 1000 करोड़ रुपए के मालिक

खबरों की माने तो ऐसा बताया जाता है कि राजेश खन्ना करीब 1000 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं और अभिनेता ने निधन से पहले अपनी वसीयत भी तैयार करवा ली थी ऐसे ही बताया जाता है कि इस दुनिया को छोड़ने से पहले राजेश खन्ना घर वालों के सामने अपनी वसीयत पढ़ाना चाहते थे राजेश खन्ना की वसीयत को दामाद अक्षय कुमार पत्नी डिंपल कपाड़िया और कुछ दोस्तों की मौजूदगी में पढ़ा गया था!

इस वसीयत के अनुसार राजेश खन्ना ने अपनी सारी जायदाद दो बराबर हिस्सों में बांट दी वह भी अपनी दोनों बेटियों के नाम! राजेश खन्ना की ₹1000 करोड़ की संपत्ति में उनका मशहूर बंगला आशीर्वाद बैंक खाते और अन्य शामिल थे और सबसे बड़ी बात तो यह रही है कि राजेश खन्ना ने अपनी संपत्ति में से अपनी पत्नी को और लिव-इन पार्टनर आडवाणी को पूरी तरीके से बेदखल कर दिया था!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *