CM जय राम ठाकुर का सराहनीय कदम,HIV पॉजिटिव बच्चों के लिए शुरू कि अहम योजना !

Uncategorized

सत्ता में काबिज होते ही एक के बाद एक अच्छे कदम सरकार उठा रही है जिनकी जितनी तारीफ की जाए कम है.एक और सराहनीय कदम जय राम सरकार का जिसकी जितनी तारीफ की जाए कम है!

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज यहां राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय जागरूकता अभियान के दौरान राज्य में एचआईवी पॉजीटिव के साथ रहने वाले बच्चों के लिए पोषाहार योजना का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि यह पहल 18 साल तक के लगभग 400 एचआईवी पॉजीटिव पाए गए युवाओं को पौष्टिक आहार प्रदान करने तथा उनकी प्रतिरक्षा क्षमता को बढ़ाने में कारगर साबित होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने इस वर्ष से प्रत्येक गर्भवती महिला की एचआईवी जांच करना अनिवार्य बनाने का एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिया है, ताकि यदि कोई माता एचआईवी पॉजीटिव पाई जाती है तो यह विषाणु बच्चे तक न पहुंचे।

राज्य में एड्स के बढ़ते मामलों जो वर्तमान में लगभग 5700 हैं। इस पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बीमारी के बारे में ग्रामीण स्तर तक व्यापक जागरूकता की आवश्यकता है।

इस अवसर पर  शिक्षा मंत्री  सुरेश भारद्धाज ने कहा कि युवा नशे की लत में पड़ रहे हैं और यह बुराई तेजी से समाज में फैल रही है और विशेषकर युवा इसके शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नशाखोरी के मुद्दे पर बेहद गंभीर है और नशामुक्त समाज के लिए कृतसंकल्प है।

News Source