Uncategorized

CM जय राम ठाकुर का सराहनीय कदम,HIV पॉजिटिव बच्चों के लिए शुरू कि अहम योजना !

सत्ता में काबिज होते ही एक के बाद एक अच्छे कदम सरकार उठा रही है जिनकी जितनी तारीफ की जाए कम है.एक और सराहनीय कदम जय राम सरकार का जिसकी जितनी तारीफ की जाए कम है!

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज यहां राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय जागरूकता अभियान के दौरान राज्य में एचआईवी पॉजीटिव के साथ रहने वाले बच्चों के लिए पोषाहार योजना का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि यह पहल 18 साल तक के लगभग 400 एचआईवी पॉजीटिव पाए गए युवाओं को पौष्टिक आहार प्रदान करने तथा उनकी प्रतिरक्षा क्षमता को बढ़ाने में कारगर साबित होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने इस वर्ष से प्रत्येक गर्भवती महिला की एचआईवी जांच करना अनिवार्य बनाने का एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिया है, ताकि यदि कोई माता एचआईवी पॉजीटिव पाई जाती है तो यह विषाणु बच्चे तक न पहुंचे।

राज्य में एड्स के बढ़ते मामलों जो वर्तमान में लगभग 5700 हैं। इस पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बीमारी के बारे में ग्रामीण स्तर तक व्यापक जागरूकता की आवश्यकता है।

इस अवसर पर  शिक्षा मंत्री  सुरेश भारद्धाज ने कहा कि युवा नशे की लत में पड़ रहे हैं और यह बुराई तेजी से समाज में फैल रही है और विशेषकर युवा इसके शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नशाखोरी के मुद्दे पर बेहद गंभीर है और नशामुक्त समाज के लिए कृतसंकल्प है।

News Source

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More