जिस खलनायक का नाम सुन कर डर जाती थी अभिनेत्रियां, उसकी बेटी की खूबसूरती देख उड़ जायेंगे होश ।

Uncategorized

अगर हम बॉलीवुड गलियारों की बात करे तो आपने बॉलीवुड में अस्सी और नब्बे के दशक में कई हिट और फ्लॉप फिल्मो में खलनायको को देखा होगा. जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से बखूबी लाखो लोगो का दिल जीता है. अब यूँ तो लोग खलनायको को ज्यादा पसंद नहीं करते और उनके नाम से भी डरते है, लेकिन इनमे से कुछ खलनायक ऐसे भी है, जो अपनी एक्टिंग के दम पर लोगो के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहे है.

केवल इतना ही नहीं इसके इलावा ये खलनायक आज भी लोगो के दिलो में जिन्दा है और आज भी लोगो को उनकी फिल्मो के डायलाग बखूबी याद है. अब इसमें तो कोई दोराय नहीं कि पहले के समय में फिल्मो में हीरो का किरदार जितना महत्वपूर्ण होता है, खलनायको का किरदार भी उतना ही दमदार होता है.

बरहलाल आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही एक दमदार विलेन से रूबरू करवाने जा रहे है, जिनके चर्चे आज भी हर जगह देखने और सुनने को मिलते है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ रणजीत बेदी की बात कर रहे है. जिन्हे फिल्मो में ज्यादातर विलेन के रूप में ही देखा गया है और इसी रूप में लोग उन्हें काफी पसंद भी करते है. जी हां यही वजह है कि रणजीत बॉलीवुड में किसी पहचान के मोहताज नहीं है. अगर हम ये कहे कि उन्होंने अपने बलबूते पर वो मुकाम हासिल किया है, जो आज के जमाने में हर एक्टर हासिल करना चाहता है.

मगर आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रणजीत फिल्मो में भले ही खलनायक का किरदार निभाते हो, लेकिन असल जिंदगी में वो बेहद अच्छे इंसान है. जी हां वास्तव में उनका अभिनय जितना अच्छा है, वो उससे कही ज्यादा अच्छे इंसान है.

हालांकि रणजीत को आज भी उनके नेगेटिव रोल के लिए ही जाना जाता है. इस बारे में रणजीत ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद ये बताया था कि उस जमाने की एक्ट्रेस उनके साथ काम करने से भी डरती थी. वैसे बहुत कम लोग ये बात जानते है कि रणजीत का असली नाम गोपाल बेदी है. जो दो सौ से भी ज्यादा फिल्मो में काम कर चुके है. इसके इलावा रणजीत ने कई टीवी सीरियल में भी काम किया है. जैसे कि किस देश में है मेरा दिल और जुगनी चली जालंधर आदि कई सीरियल्स में काम किया है.

इसके साथ ही उन्होंने कई पंजाबी फिल्मो में भी काम किया है. बता दे कि रणजीत ने शर्मीली फिल्म में नेगेटिव रोल किया था और इस फिल्म के बाद वो काफी प्रसिद्ध हो गए थे. हालांकि निजी जीवन में रणजीत काफी शांत स्वभाव के इंसान है. बरहलाल ये तो रणजीत की बात थी, लेकिन आज हम आपको उनकी खूबसूरत बेटी के बारे में भी बताना चाहते है. जी हां रणजीत की खूबसूरत बेटी हर लिहाज से बॉलीवुड अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती है. बता दे कि उनकी बेटी का नाम दिव्यांका बेदी है. हालांकि उनकी बेटी ने फिल्मो में अपना करियर न बना कर फैशन डिजाइनिंग में अपना करियर बनाने का फैसला किया.

गौरतलब है कि उनकी बेटी आज एक कामयाब फैशन डिज़ाइनर है. जो दिखने में भी बेहद खूबसूरत लगती है और ये तो आपको खुद उनकी तस्वीरें देखने के बाद पता चल ही जाएगा.

https://youtu.be/y4Z8Sfh_3ps