इस हीरोइन के लिए ज्यादा खूबसूरत होना पड़ा भारी, फिल्म बनाने से किया बैन !

Bollywood

एक ऐसी अभिनेत्री जिसे अधिक खुबसूरत होना पड़ा महंगा…

कभी कभी हमारे देश में ऐसी ऐसी घटनाएं घट जाती है, जिनको सुनकर आप हैरान हुए बिना नहीं रह पाते है. आज ह आपको जो खबर बताने जा रहे हैं उसे जानकर आप हैरान हुए बिना नहीं रह सकते कि क्या कभी ऐसा भी हो सकता है ?

डेनी कावन, 24 साल की जिन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है. चुंबन और कामुक सीन ! आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डेली मैल के मुताबिक संस्कृति और ललित कला मंत्रालय के साथ एक ‘पुनः शिक्षा’ सत्र हुआ, जिसने फैसला किया कि उसने आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

दुनिया भर में 300,000 फेसबुक फॉलोअर के साथ, मिस क्वान ने कहा कि उनकी भूमिका दूसरी अभिनेत्रियों द्वारा निभाई जाने वाली कामुक भूमिकाओं जैसी कुछ भी नहीं थी. कंबोडिया में, कई सेक्सी कलाकार हैं जो शूटिंग के दौरान मुझसे भी कहीं ज्यादा हैं, चुंबन और कामुक सीन करती है.

उन्होंने कहा मुझे पता है कि मुझे ड्रेस अप करने का अधिकार है कि मैं कैसी ड्रेस पहनना चाहती हूं, लेकिन हमारी संस्कृति, कंबोडियन लोग इसे स्वीकार नहीं करते हैं. ड्रेसिंग को अपनी इच्छा रखने के अधिकार !

उन्होंने नोम पेन्ह पोस्ट को बताया कि ‘मैं अब सेक्सी होने की कोशिश नहीं करूंगी जो मैं आमतौर पर जब मैं फेसबुक पर पोस्ट करती हूं. उसने कंबोडिया डेली को बताया कि जब उसे पहली बार संस्कृति मंत्रालय के अधिकारियों से पहले बुलाया गया था.

उन्होंने ‘मुझे एक बेटी की तरह पढ़ा’, लेकिन उसने कहा था कि उसने ड्रेसिंग को अपनी इच्छा रखने के अधिकार को सुरक्षित रखा था. बता दें कि मंत्रालय का आचार संहिता ‘कला के संरक्षण, रखरखाव, संस्कृति, परंपरा और राष्ट्र की पहचान’ को बढ़ावा देने और राष्ट्र की कला और परंपरा के किसी भी नकारात्मक प्रभाव को रोकने के लिए है. अब अगले 12 महीनों के लिए, मिस कवान किसी भी मूवी कैमरे के सामने कदम नहीं रख सकती हैं.

एक ऐसी सजा जिसके कारण देश में स्वतंत्रता और महिलाओं के समूहों में नाराजगी पैदा हुई है. ‘मेरे लिए, मुझे लगता है कि मंत्रालय को उसे ऐसा नहीं करना चाहिए. क्योंकि मेरे पास अधिकार और ऐसा कोई कानून नहीं है जो लोगों को पहनने से रोके. सुश्री सोफैप ने कहा कि मंत्रालय ने महिलाओं के खिलाफ सभी तरह के भेदभाव के उन्मूलन पर संयुक्त राष्ट्र के कन्वेंशन का उल्लंघन किया है.