आईपीएल ऑक्शन में फ्रेंचाइजी वालो ने किया चौंकाने वाला कारनामा, विराट और रोहित से महंगे बिके या खिलाड़ी

अभी हाल ही में कुछ महीनों पहले खत्म हुए आईपीएल के बाद अब फिर से खिलाड़ियों को रिटेन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. सभी टीमों ने मेगा ऑक्शन को देखते हुए अपने अपने चहेते खिलाड़ियों फ्रेंचाइजी होना चौंकाने वाले फैसले भी लिए हैं और अपने मुख्य खिलाड़ियों को ही विश कर दिया है.

सबसे महंगे खिलाड़ी रहे…

ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में रविंद्र जडेजा रहे. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए रविंद्र जडेजा 16 करोड़ में रिटेन किए गए. विराट कोहली और रोहित शर्मा 14-14 करोड़ में रिटेन किए गए हैं. वहीं दूसरी ओर दिल्ली के कप्तान और वीकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी दिल्ली कैपिटल्स ने 16 करोड़ में रिटेन किया है.

वहीं दूसरी और अपनी कप्तानी में मुंबई को 5 बार चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा की कीमत ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा से कम रहे हैं.

धोनी और विराट की रिटेन मनी घाटी

चौंकाने वाली बात यह है कि 2018 में हुए मेगा ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली को 17 करोड़ में रिटेन कर टीम में शामिल किया था. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 करोड़ में टीम के कप्तान महेंद्र सिहं धोनी को रिटेन किया था. यदि 2018 और 2021 के बीच इन दोनों खिलाड़ियों की रिटेन प्राइज मनी में तुलना करे तो विराट के प्राइज मनी में 2 करोड़ की कटौती हुई है. वहीं दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी के प्राइज मनी में भी तीन करोड़ की कटौती की गई है.

फ्रेंचाइजी के लिए कुल बजट 90 करोड़ का

बता दें कि बीसीसीआई ने नीलामी की तुलना में इस बार फ्रेंचाइजी के बजट में बढ़ोतरी की है. इस बार हर फ्रेंचाइजी 90 करोड़ तक खर्च कर अपनी टीम में तैयार कर सकती हैं इससे पहले यह रकम पचासी करोड़ का ही था.वही फ्रेंचाइजी को रिटेन किए गए खिलाड़ियों के लिए चार खिलाड़ियों पर 42 करोड़ तीन खिलाड़ियों पर 33 करोड़ दो खिलाड़ियों पर 24 करो और एक खिलाड़ी पर ₹14 करोड़ अपने पैसे खर्च कर सकती है.

About dp

Check Also

ऋषभ पंत की एक्स गर्लफ्रेंड ने किया एक अनोखी डिमांड, कहा क्या मुझे एक किस कर सकते हो?

भारतीय टीम के विष्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत एक लंबे समय तक बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *