एक ऐसा देश जहाँ पुरुषों से जबरन सम्बन्ध बनाती है महिलाये,देखकर दंग रह जायेगे!!

Uncategorized

आज से पहले आपने महिलाओं के साथ जबरदस्ती की घटनाये सुनी होगी. आप आये दिन अख़बारों और टीवी के जरिये महिलाओं के साथ हो रही बदसलूकी के बारे में पढ़ और सुन सकते हैं, लेकिन आज हम जो घटना आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं उसे जानकार हैरान रह जायेंगे आज हम आपको बताने जा रहे है की दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहाँ पुरुषों की इज्जत सेफ नहीं है. इस देश में महिलाये पुरुषों के साथ जबदस्ती करती है. और जबरन उनके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाती हैं, आप माने या न माने लेकिन इस खबर में 100% सच्चाई है.

हम जिस देश की बातकर रहे हैं उसका नाम नाईजीरिया है, इस देश के उत्तरी इलाके में एक जनजाति रहती है जिसे तुअरेग ट्राइबल कम्युनिटी कहते हैं , ये कम्युनिटी दुनिया में सबसे अलग किस की है. इस समुदाय में कई अजीबोगरीब कार्य किये जाते है , पुरुषों के साथ जबरन सम्बन्ध बनाने की घटनाये भी इसी समुदाय में होती हैं,

यहाँ पर महिलाये किसी भी मामले में पुरुषों से कम नहीं है . इन्हें वो सब अधिकार दिए गए हैं जो दुनिया भर के पुरुषों को मिले हुए हैं. यहाँ पर महिलाये बे खौफ होकर सडको पर घुमती है, और इनके डर की वजह से मर्दों को डर कर रहना पड़ता है.

दुनिया में ज्यादातर देश और समाज किसी भी महिला को शादी से पहले सम्बन्ध बनाने की इज़ाज़त नहीं देते है. लेकिन ये ऐसा देश है जहाँ पर महिलाओं के उपर इस तरह की कोई पाबन्दी नहीं है. यहाँ पुरुषों को परदे में रहना पडता है जबकि महिलाये खुले आम घुमती है

यहाँ की महिलाये किसी भी पुरुष से जब चाहे सम्बन्ध बना सकती है. अगर पुरुष सम्बन्ध बनाने स मना कर दे तो इनको जबदस्ती करने का भी अधिकार है. यहाँ पर पुरुषों को कुछ भी करने की इज़ाज़त नहीं होती है. सभी कामो में महिलाओं की अनुमति चाहिए होती है. यहाँ पर महिलाये जब चाहे पुरुषों को तलाक दे सकती हैं.

देखें वीडियो: