सुबह उठते ही नाभि पर लगा लेना ये एक चीज़ –कभी नही रहेगी घर में धन की कमी !

Uncategorized

आप सभी जानते ही है कि इतर का प्रयोग हिन्दू धर्म में पूजा-पाठ के लिए किया जाता है. इसके अलावा बहुत से लोग खुद को सुगन्धित रखने के लिए भी इतर का प्रयोग करते है !

लग्जरी से परिपूर्ण जीवन जीने की इच्छा किस की नहीं होती लेकिन वो कहते हैं न हर किसी को मुकम्मल जहान नहीं मिलता। इस सबके पीछे हैं व्यक्ति के कर्म और ग्रहों का असर। भृगुसंहिता और जातक परिजात ग्रंथ में बताया गया है, अभाव ग्रस्त जीवन जीने के पीछे शुक्र ग्रह का कमजोर होना सबसे बड़ा कारण है।

 

शुक्र के निर्बल अथवा दुष्प्रभावित (अपकारी ग्रहों द्वारा पीड़ित) हो तो भौतिक अभावों का सामना करना पड़ता है। शुक्र ग्रह और इत्र का गहरा संबंध है, इससे जुड़े उपाय करने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और स्वास्थ्य से संबंधित बहुत सारे लाभ प्राप्त होंगे। प्रतिदिन घर से निकलने वक्त अपनी नाभि में चंदन, गुलाब व मोगरे का इत्र लगाएं, इससे संपन्नता और वैभव बढ़ता जाएगा. धन वृद्धि के लिए तिजोरी का मुंह सदैव उत्तर या पूर्व दिशा में ही होना चाहिए तथा जहां पर पैसे रखते हों वहां पर सुगंधित दृव्य या इत्र, परफ्यूम आदि नहीं रखने चाहिए। पैसों की तंगी दूर करने के लिए तंत्र शास्त्र के अनुसार 21 मंगलवार तक हनुमान जी को चमेली का तेल, केवड़े का इत्र और 5 गुलाब के फूल चढ़ाएं।

इस उपाय को चुपचाप बिना किसी को बताए करेंगे तो अधिक प्रभावी सिद्ध होंगे। अत: इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इसके अलावा नाभि में तेल लगाने से भी बहुत फायदे होते है लड़का हो फिर चाहे लड़की हो हर कोई मुहासे की समस्या से परेशान रहता हैं अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं और कोई भी उपाय काम नहीं आ रहा हैं तो नीम के तेल की कुछ बूंदें पेट के बीच में डालकर और आस-पास मसाज करने से आपके कील-मुहाँसे ठीक हो सकते हैं, और आपकी त्वचा बेदाग़ वा सुंदर हो जायेगी.

नारियल या जैतून के तेल की कुछ बूंदें नाभि पर लगाएँ और धीरे-धीरे मसाज करें. इससे प्रज*नन क्षमता बढ़ती है और आपकी प्रजनन से रिलेटेड समस्याए भी खत्म होती हैं। क्या आपको सर्दी, जुकाम है, तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद है, हममे से कुछ लोग ऐसे होते है जिन्हें बारो मॉस ज़ुकाम की शिकायत रहती है तो आपको बस इतना करना है की रुई के फ़ोहे को एल्कोहल में डुबोए और पेट की नाभि पर लगाएँ. बस हो गया. ये सर्दी और जुकाम की अचूक दवा है इससे आपका पुराने से पुराने ज़ुकाम ठीक हो जाएगा. अब देखें नीचे दी गयी विडियो और जानिये नाभि में इतर लगाने के चमत्कारी फायदों के बारे में …