ये बैंक दे देते हैं सिर्फ पैन कार्ड पर लोन, बैंक के चक्कर लगाने का झंझट खत्म, पैसा मिनटों में अकाउंट में

आज के समय में पैसे की जरूरत तो हर किसी को है और ऐसे में लोग बैंक के चक्कर भी लगाते रहते हैं कि जल्दी से जल्दी लोन हो जाए और हम जो काम करना चाहते हैं वह काम हो जाए लेकिन बैंक के अंदर लोन मिलना भी इतना भी आसान नहीं होता है जितना कि लोग अक्सर कह देते हैं कि चलिए लोन करा लीजिए! ऐसे में बहुत सारे झंझट सामने कल करा ही जाते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे बैंक के बारे में बताने वाले हैं जिनके साथ आपको ज्यादा झंझट नहीं होंगे और बड़े ही आसान तरीके से आप को लोन मिल जाएगा हालांकि यह लोन की राशि काफी छोटी होती है! तो चलिए जान लेते हैं कौन से वह बैंक और किस तरह से मिलेगा लोन?

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक

small finance bank

आपको इस बैंक के सामने स्मॉल फाइनेंस देख कर ही अंदाजा हो चुका होगा कि यह लोग फाइनेंस करते हैं! लेकिन इनका फाइनेंस ऐसा नहीं होता कि जिसकी दर बहुत ज्यादा हो बल्कि रेट ऑफ इंटरेस्ट सही होता है और आसानी से इंसान चुका भी सकता है! हालांकि बैंक शुरुआत में आपको केवल ₹30000 तक का लोन मुहैया करवाता है और धीरे-धीरे जब बैंक को आपके ऊपर भरोसा होने लगता है तो यह राशि भी बढ़ने लग जाती है!

बंधन बैंक

यह बंधन बैंक भी आपको उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरह ही छोटे अमाउंट का लोन प्रोवाइड करता है और इसका रेट ऑफ इंटरेस्ट भी ज्यादा नहीं है क्योंकि लोन इंस्टॉलमेंट में जाता है तो एक आम नागरिक को पता ही नहीं चलता कि रेट ऑफ इंटरेस्ट भी साथ-साथ में कब खत्म हो गया और कब इस लोन की सभी स्टॉलमेन्ट भी खत्म हो गई है!

एचडीएफसी बैंक

हमारे इस आर्टिकल में तीसरा बैंक का नाम है एचडीएफसी बैंक जो कि काफी जाना माना नाम है और जिसके ऊपर कोई भी विश्वास आसानी से कर भी सकता है यह बैंक भी आपको बिना किसी ज्यादा झंझट के लोन दे देता है लेकिन छोटी मात्रा में! जिस प्रकार से उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक और बंधन बैंक आप लोगों को लोन प्रोवाइड करते हैं ठीक ऐसा ही कुछ एचडीएफसी बैंक के साथ भी है!

लोन लेने के लिए क्या करना होगा?

हमने आपको यहां पर तीन बैंक के बारे में बताया जो कि आपको केवल आपके पैन कार्ड पर ही लोन दे देते हैं लेकिन इनकी एक शर्त है कि यह कभी भी लोन एक अकेले इंसान को नहीं देंगे! इन बैंक का मानना है कि आप अपने आस-पड़ोस कुछ महिलाओं का एक ग्रुप बना ले जिसके अंदर मिनिमम 5 महिलाएं तो शामिल हो! और इन सब के साथ साथ सभी महिलाओं के पास पैन कार्ड वोटर कार्ड यानी कोई आईडेंटिटी होनी चाहिए! अगर आप बैंक की यह कंडीशन पूरी कर देते हैं तो बैंक आपको एक छोटे अमाउंट का लोन प्रोवाइडर देता है और वह इस लोन को स्टॉलमेंट में हर महीने लेता है!

कितना मिल सकता है लोन?

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक, बंधन बैंक और एचडीएफसी बैंक आपको जल्द से जल्द लोन प्रोवाइड करवा देता है लेकिन यह बैंक शुरुआत में जब भी कोई इंसान इनके साथ ऐड होता है तो 25 से 30 हजार रुपे का लोन देते हैं! और जब किसी व्यक्ति की स्टॉलमेंट कंप्लीट हो जाती हैं बिना किसी रूकावट के तो इसके बाद यह बैंक उस लोन की मात्रा को बढ़ाती रहती है! ऐसे में यदि आप इस बैंक के साथ लाइफ टर्म भी जुड़ सकते हैं और कभी भी कितना भी लोन ले पाएंगे!

Disclaimer: ज्यादा जानकारी के लिए आप बैंक में जाकर इसके बारे में सब कुछ पता कर सकते हैं!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *