Uncategorized

शराब की लत छुड़वाने का जबरदस्त चमत्कारिक नुस्खा, 1 हफ्ते बाद शराबी खुद बोलेगा अब कभी नहीं पिऊंगा ।

घर को चुटकियों में यदि कुछ बर्बाद कर सकता है तो वो है घर के मुखिया की शराब पीने की लत, दुनिया में कुछ व्‍यक्तियों की कुछ ऐसी आदतें है, जिसके चलते आये दिन कोई न कोई घटना सुनने को मिलती ही रहती है, जिसमें सबसे पहला नाम आता आता है नसीले पदार्थ का लेना, कुछ व्‍यक्ति नशीले पदार्थ में शराब का सेवन अधिक करने लगते है, जो कि सबसे हानिकारक होता है और एक मोड़ ऐसा आता है कि ज़िंदगी पूरी तरह से बर्बाद हो जाती है  ।

शराब के नशे में इंसान अपने होश खो बैठता हैं और कई बार तो चोरी, हत्या, मारपीट, बलात्कार जैसे अपराध भी कर देता हैं, पहले इसकी लत आपके परिवार को तबाह करती हैं, और बाद में ये आपका शरीर भी बर्बाद कर देती हैं ।

ऐसे में कई लोग सोचते हैं, कि काश मेरा पति, भाई, बाप शराब नहीं पिता तो हम कितने सुखी रहते, कई बार तो शराबी स्‍वयं चाहता हैं कि वो किसी तरह से शराब छोड़ दे पर वो इसकी गिरफ्त में कुछ इस कदर फंस जाता हैं, कि इसे चाह कर भी नहीं छोड़ पाता हैं, इस तरह की समस्‍या से परेशान है ।

तो इसके निवारण के लिये हम एक उपाय आपके लिये लेकर आये है। आपकी जानकारी के लिये बता दे इस नुस्खे का फायदा आपको मात्र 1 हफ्ते के अन्दर दिखने लगेगा‚ पर यदि कोई शराबी शराब छोड़ना ही नहीं चाहता हैं, तो इस नुस्खे को काम करने में एक से दो महिना लगेगा।

आपको बता दे कि शराब पीने से शरीर में सल्फर की मात्रा कम हो जाती हैं, ऐसे में ये नुस्खा आपके शरीर में सल्फर का स्तर सामान्य कर देता हैं जो शराब पीने की इच्छा को दबा देता हैं।

नुस्खा बनाने का तरीका:

इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको तीन चीजों की आवश्यकता होगी – सोंठ (सुखा अदरक पाउडर), अजवाइन और पानी । कैसे करना है  ? सबसे पहले गैस पर एक पात्र रख दे, अब इस पात्र में 1 ग्लास पानी डाले, इसके पश्‍चात इसमें एक चम्मच सोंठ और एक चम्मच अजवाइन डाले, अब इस पानी को दस से बारह मिनट तक उबलने दे, जब एक ग्लास पानी उबल कर आधा ग्लास रह जाए तो इसे छलनी से छान कर एक कांच के बर्तन में निकाल ले, यदि आप इस नुस्खे को अधिक मात्रा में बनाना चाहते हैं तो हर एक ग्लास पानी के साथ एक चम्मच सोंठ और अजवाइन बड़ा दे, उदहारण के लिए यदि आप पांच ग्लास पानी लेते हैं तो उसमे पांच चम्मच सोंठ और अजवाइन डाले, इस तैयार मिश्रण का सेवन आपको डायरेक्ट नहीं करना हैं, बल्कि इसे एक कांच के बर्तन में भर कर 48 घंटो के लिए रखना हैं, आप चाहे तो इस मिश्रण को फ्रिज के अन्दर भी रख सकते हैं, 48 घंटों के पश्‍चात ये मिश्रण करने लायक हो जाता हैं।

इस्तेमाल का तरीका:

48 घंटो तक स्टोर रखने के पश्‍चात तैयार इस मिश्रण का आधा ग्लास शराबी व्यक्ति को सुबह उठने के पश्‍चात और रात को सोने के पहले पिलाना हैं, यदि शराबी ये नुस्खा लेने से मना करे तो आप इसे दाल का पानी बता कर उसे खाने के बाद पिला दे, इस नुस्खे को सुबह और रात में नियमित रूप से लेने पर शराब पीने की इच्छा मर जाती हैं।

ध्यान रहे ये नुस्खा हमे वेबसाइट के माध्यम से मिला है हम इसकी पुष्टि नही करते हैं।

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More