अभी-अभी : शाहरुख़ खान पर टूटा बहुत बड़ा दुखों का पहाड़,रो-रो कर बुरा हाल !

Uncategorized

एक बुरी ख़बर बॉलीवुड से आ रही है , बड़े कलाकार और किंग खान के नाम से जाने वाले शाहरुख़ खान को भी इस ख़बर से करारा झटका लगा है !

असल में एक कई बड़ी फ़िल्मों में काम कर चुकी वारिस्थ अदाकारा अवा मुखर्जी का 88 साल की उम्र में निधन हो गया है । शाहरुख़ खान उन्हें माँ के समान मानते थे और दादी माँ बुलाते थे।फिल्म ‘देवदास’ में शाहरुख खान की दादी का रोल निभाने वालीं अवा मुखर्जी ने 15 जनवरी को मुंबई में आखिरी सांस ली। अवा 88 साल की थीं। अवा का हिंदी सिनेमा में काफी योगदान रहा है। उनके निधन के बाद पूरा बॉलिवुड गमजदा है।अवा मुखर्जी अब तक बड़े पर्दे के साथ छोटे पर्दे और ऐड में भी अपना काफी योगदान दिया है। बता दें, साल 1963 में अवा मुखर्जी ने एक बंगाली फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म का नाम ‘राम ढाका’ था। इस फिल्म को तारू मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था।

साल 2000 में अवा फिल्म ‘स्निप’ में नजर आई थीं। साल 2002 में अवा ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ में शाहरुख बने देवदास की दादी का रोल निभाया। साल 2009 में आई फिल्म ‘डिटेक्टिव नानी’ में अवा ने लीड रोल प्ले किया था। यह फिल्म अवा मुखर्जी की बेटी रोमिला मुखर्जी ने ही डायरेक्ट की थी।

उन्होंने 1963 में बंगाली फिल्म राम ढाका से अपने करियर की शुरुआत की थी। बाद में उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी थी और 2000 में हिंदी फिल्म स्निप में नजर आई थीं। स्निप के तुरंत बाद उन्हें देवदास ऑफर हुई और शाहरुख खान की दादी का किरदार निभाया था। इस फिल्म से उन्हें अच्छी खासी पहचान मिली थी और उनके किरदार को काफी पसंद भी किया गया था। अवा मुखर्जी की 88साल की उम्र में मृत्यु हो गई। देवदास के बाद उन्होंने एक बार फिर एक्टिंग शुरु की और 2006 में डरना जरुरी है में नजर आईं। इसके बाद 2009 में वो डिटेक्टिव नानी और फर्म लैंड में नजर आईं। अवा मुखर्जी ने 2002 में एक इंटरव्यू में अवा मुखर्जी ने कहा था कि जब बच्चे उन्हें पहचानते हैं और दादी मां बुलाते हैं। Rest in Peace अवा मुखर्जी।