उबले हुए अंडे खाने वाले पहले एक बार ये वीडियो जरूर देख ले।

Uncategorized

उबले हुए अंडे खाना किसे पसंद नहीं आज के समय अगर बात की जाए तो ना सिर्फ भारत बल्कि दुनिया में करोड़ों लोग अंडे का सेवन करते हैं कुछ लोग आमलेट खा कर अंडे खाना पसंद करते हैं तो कुछ लोग उबले हुए अंडे खाना पसंद करते हैं तो कुछ लोग सब्जी में अंडा मिलाकर खाना पसंद करते हैं।

लेकिन आज हम यहां इस पोस्ट के माध्यम से बात करने वाले हैं उबले हुए अंडे खाने वालों की अगर आप सभी भी उबले हुए अंडे खाना ज्यादा पसंद करते हैं तो यह वीडियो देखना आप सभी के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है आज के समय अंडों को लेकर सबसे ज्यादा बड़ी जो बहस छिड़ी हुई है वह यह के अंडे शाकाहारी है या मांसाहारी हैं लेकिन कोई भी अभी तक पूर्णता रुप से इस बात का निष्कर्ष नहीं निकाल पाया है कि अंडे शाकाहारी है या मांसाहारी है अभी तक अंडों को मांसाहारी में ही गिना जाता है।

हालांकि कुछ लोग ऐसे भी है जो अंडे को मांसाहारी नहीं मानते लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है यह अभी तक कोई प्रमाणित नहीं कर पाया है। उबले हुए अंडे खाने वालों के लिए एक सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि उबले हुए अंडे खाने वाले इस बात से अनजान है कि उबले हुए अंडे खाने के इतने ज्यादा फायदे होते हैं शरीर को जिसकी कल्पना भी आप लोग नहीं कर सकते।

लेकिन उबले हुए अंडे खाने का एक नुकसान यह है कि अगर बहुत ही ज्यादा अधिक मात्रा में उबले हुए अंडे खाया जाए और साथ में शरीर का पसीना ना निकाले हम लोग तो हमारे शरीर में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा अधिक हो सकती है जो कि दिल की बीमारियों को बढ़ाता है कभी भी अंडे खाए तो उसे बचाने के लिए  एक्सरसाइज जरूर करें अंडे का जो पीला भाग होता है उसमें भारी मात्रा में सेट होता है लेकिन एक सही मात्रा में अंडे का सेवन किया जाए तो उससे कोई नुकसान नहीं है और उसके फायदे ही फायदे हैं।