पर्यटन को लगेंगे अब नए पंख,मनाली को लेकर परिवहन मंत्री का बड़ा ऐलान।

देश

पर्यटन को लेकर हिमाचल में अब कई अबसर खुलना तय है कांग्रेस के सत्ता में रहते हुए हिमाचल में ना तो विकास देखने को मिला ना ही पर्यटन को लेकर कोई बढ़ावा मिला लेकिन अब बीजेपी राज में सब कुछ बदलता हुआ नजर आ रहा है।अब मनाली में चलेगी छोटे छोटे स्तर पर इलेक्ट्रिक बसें जहां टूरिस्ट ज्यादा पसंद करता है जाना।

जयराम सरकार में परिवहन एवं व मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर बुधवार को मनाली पहुंचे। यहां गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि मनाली बिहाल की लगभग 200 बीघा भूमि पर नेचर पार्क विकसित किया जाएगा।

सोलंग डंपिंग साइट की करीब 122 बीघा जमीन को साहसिक खेलों और अन्य गतिविधियों के लिए आवंटित किया जाएगा। इससे क्षेत्र में पर्यटन उद्योग का विस्तार होगा और स्थानीय युवाओं को स्वरोजगार के अवसर मिलेंगे।

मंत्री ने कहा कि मनाली बाजार से मनाली गांव, गोशाल, बुरुआ, शनाग, पलचान और कोठी के बीच इलेक्ट्रिक मुद्रिका बस सेवा आरंभ की जाएगी। इसका समय स्थानीय लोगों की आवश्यकताओं के अनुसार ही तय किया जाएगा। मनाली से वशिष्ठ के लिए सात सीटर इलेक्ट्रिक टैक्सी सेवा आरंभ की जाएगी और इसका किराया भी काफी कम रखा जाएगा। अगर मनाली में यह सब कुछ होता है तो उससे पर्यटन को और भी ज्यादा बढ़ावा मिलेगा और उसका असर यह होगा कि लोगों की कमाई भी होगी और रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

News source