Uncategorized

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अफसरों को दो टूक, किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी ये लापरवाही,दिया आदेश सहमे अफसर।

सीएम जयराम ठाकुर ने लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के सड़क निर्माण कार्य तय समय सीमा में पूरे नहीं हुए तो संबंधित अधिकारी कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। वरिष्ठ अधिकारियों का काम बड़े निर्माण कार्यों का मौके पर निरीक्षण करने का है।

घाटिया गुणवत्ता के निर्माण बर्दाश्त नहीं होंगे। अधिकारी एक पखवाड़े में कम से कम तीन बड़े कार्यों का ग्राउंड पर निरीक्षण कर रिपोर्ट दें। मुख्यमंत्री ने 62 नए राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए परामर्शी सेवाएं तय करने को 31 मार्च की डेडलाइन तय की है। विभागीय अधिकारियों ने सीएम को अवगत करवाया कि 900 करोड़ के सड़क, पुल और मार्गों पर ब्लैक स्पॉट सुधारने के प्रस्ताव केंद्र को भेजे हैं।
राजमार्गों के निर्माण में देरी पर जताई चिंता, दिए ये आदेश..

वित्त विभाग की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री ने सोमवार को पीडब्ल्यूडी विभाग के कामकाज का आकलन किया। उन्होंने नए राजमार्गों के निर्माण में देरी पर चिंता जताई। केंद्र से स्वीकृत 62 एनएच की निर्माण प्रक्रिया शुरू करने के लिए समयसीमा तय की है।

प्रदेश में मौजूदा समय में 69 राष्ट्रीय राजमार्ग हैं। इनमें 44 सौ किलोमीटर रोड आता है। कहा कि निर्माण कार्यों का निरीक्षण सबसे अहम है। इस पर विभाग का उतना फोकस नहीं है। चीफ इंजीनियर स्तर के अधिकारी मौके पर निरीक्षण करें।

हर वित्तीय वर्ष में निर्मित होने वाली सड़कों और पुलों की रूपरेखा तय होनी चाहिए। मुख्य सचिव विनीत चौधरी ने विभागीय अधिकारियों से साफ किया कि अप्रैल तक धरातल पर काम होता दिखना चाहिए। उन्होंने पुलों के निर्माण को प्राथमिकता बताया।लोक निर्माण विभाग ने 16 सड़क और 26 पुलों के निर्माण का प्रस्ताव केंद्र को भेजा है। दुर्घटना के लिहाज से संवेदनशील 17 ब्लैक स्पॉट ठीक करने के लिए संयुक्त 487 करोड़ का प्रस्ताव भेजा गया है।

विभाग फिलहाल 170 डीपीआर पर काम कर रहा है। इनके लिए नाबार्ड ने 634 करोड़ दिए हैं। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में केंद्र को 384 करोड़ की डीपीआर भेजी है।

परवाणू – शिमला मार्ग निर्माण पर चिंता
मुख्य सचिव चौधरी ने परवाणू-शिमला राष्ट्रीय मार्ग के निर्माण कार्य पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि मार्ग पर कोई साइन बोर्ड नहीं है, जिससे पता लगे कि सड़क मार्ग खराब है। उन्होंने ठेकेदार का नाम, बजट आदि दर्शाते साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए हैं।

NewsSource

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More