इस फोटो को Zoom करोगे तो दिमाग को लगेगा 440 वोल्ट का झटका !

Uncategorized

जूम करके देखो हिल जाएगा दिमाग न यकीन हो तो खुद करके देख लो…

आजकल इन्टरनेट इतना बड़ा प्लेटफार्म बन गया है जहाँ आये दिन कुछ न कुछ नया देखने और सुनने को मिल ही जाता है. वो भी कुछ इस तरह जिसके बारे में आपने सोचना तो दूर, उसकी कामना भी नहीं की होगी. कभी-कभी हम ऐसी चीजों के बारे में सुनते हैं, जिनके बारे में हमें विश्वास तक नहीं होता है.

कुछ चीजें ऐसी होती है जो शायद ही विश्वास करने लायक हो जबकि कुछ ऐसी होती हैं जिन पर विश्वास किया जा सकता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ अजीब तस्वीरें वायरल होने का ट्रेंड जोरो सोरो से चल रहा हैं. वायरल होने वाली ये तस्वीरें डबल मीनिंग वाली होती हैं. यानी जब हम तस्वीर को पहली नज़र में देखते हैं तो इसके मायने कुछ और ही होते हैं.

लेकिन जब इन तस्वीरों को ज़ूम कर अलग एंगल से देखा जाता हैं तो कुछ अलग ही चीज बाहर निकल के सामने आती हैं. आज हम आपको तीन ऐसी तस्वीरे दिखाने जा रहे हैं जिन्हें पहली नज़र में देखने पर आपका दिमाग भी धोखा खा जाएगा. लेकिन जब आप इन तस्वीरों को ध्यान लगा के अलग एंगल से देखोगे तो सच्चाई खुद आपके सामने आ जाएगी. तो चलिए बिना वक़्त बर्बाद किए इन तस्वीरों पर एक नज़र डालते हैं.

पहली तस्वीर : अब इस तस्वीर को ध्यान से देखिए. इसे देखने पर कई लोगो को लगेगा कि ये किसी महिला का उपरी अंग हैं. लेकिन एक बार अपनी आँखों को बंद कर इसे दोबारा डिफरेंट एंगल से देखिए. आप पाओगे कि तस्वीर में दिख रही चीज किसी महिला का अंग नहीं हैं. बल्कि यहाँ तो किसी ने एक कागज़ को काले रंग की जगह पर इस कदर मौड के रखा हुआ हैं कि ये किसी महिला का उपरी अंग होने का आभास देता हैं.

दूसरी तस्वीर : जरा इस तस्वीर को एक बार ध्यान से देखिए. आपको क्या नज़र आता हैं? इस तस्वीर को देख कई लोग सोचेंगे कि ये किसी व्यक्ति का नितंभ (पिछला अंग) हैं. लेकिन एक बार फिर से इस तस्वीर को अलग एंगल से देखिए. आप पाएंगे कि ये तस्वीर में दिख रही चीज असल में किसी व्यक्ति के पैर की एड़ियां हैं.

तीसरी तस्वीर : अब इस तस्वीर को भी एक बार गौर से देखिए. इसे देखने पर कई लोगो का दिमाग गंदी दिशा की ओर जाने लगेगा. लेकिन जब आप अपने दिमाग को क्लीन कर इसे अलग एंगल से देखोगे तो पाओगे कि इस तस्वीर में दिखाई दे रही चीज असल में टेबल पर रखा हुआ एक लेम्प हैं. क्यों है ना ये मजेदार खेल? चलिए अब तीसरी तस्वीर देखते हैं.