वन मंत्री की दहाड़,से मचा वन माफियाओं में मचा हड़कंप,ये होती है सरकार।

Uncategorized

वन मंत्री की चेतावनी नहीं बख्शे जाएंगे वन माफिया ।

प्रदेश की बीजेपी सरकार अब माफियाओं पर नकेल कसने जा रही है। राज्य के वन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने कहा कि वन माफिया,खनन माफिया,शराब व नशा माफियाओं के खिलाफ आने वाले दिनों में सख्त कार्रवाई की जाएगी। रविवार को गोबिंद सिंह ठाकुर ने मशोबरा की ग्राम पंचायत कोटी की फनेवट गांव में हुए बनों के अवैध कटान क्षेत्र का निरीक्षण किया।

गोबिन्द सिंह ठाकुर ने विभागीय अधिकारियों को अवैध कटान क्षेत्र की जल्द डिमार्केशन करने को कहा साथ ही वन विभाग के अधिकारियों को हाल ही में किए गए अवैध वन कटान की जांच के लिए गठित कमेटी की रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार वन व पुलिस विभाग के संवेदनशील स्थानों में कार्य करने वाले साहसिक कर्मचारियों को प्रोत्साहित करेगी, ताकि समाज में अवैध कारोबारियों को पकड़वाने में स्थानीय जनता व सरकारी कर्मचारी बिना किसी भय के अपना भरपूर सहयोग दे सकें।

मंत्री ने  विभागीय अधिकारियों को अदालत में वन कटान के लम्बे समय से चल रहे मामलों का जल्द निपटारा करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि अवैध कटान व विभिन्न माफियों की गतिविधियों पर प्रदेश सरकार कड़ी कार्यवाही अमल में लाएगी तथा आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

News Source