बड़ी खबर : सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री का बहुत बड़ा एलान, इस क्षेत्र में खोलेंगे रोजगार के द्वार,युवाओं में ख़ुशी की लहर ।

Uncategorized

ज्वालामुखी मंदिर में कृषि जनजातीय विकास नियोजन सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री टी मारकंडा ने परिवार सहित मां ज्वालामुखी के दरबार में शीश नवाया।

कृषि मंत्री ने कहा कि उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार के निर्देशानुसार 100 दिन का प्लान बनाकर जनता के हर वर्ग को लाभान्वित करें। वर्तमान के इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी युग में सरकार युवाओं को इसी क्षेत्र में रोजगार देने के लिए कदमताल करेगी।

इसके लिए आगामी दिनों में प्रदेश में बनाए जाने वाले आईटी पार्कों का निर्माण सर्वे के आधार पर होगा। यह खुलासा कृषि एवं आईटी मंत्री रामलाल मारकंडा ने ज्वालामुखी दौरे के दौरान किया।

उन्होंने कहा कि आईटी विभाग के जरिये युवाओं को आसानी से रोजगार मुहैया कराया जा सकता है। इन्फार्मेशन टेक्नालॉजी के विभाग की ओर से आईटी पार्क बनाया जाएगा, जिससे सूचना प्रसारण को और मजबूत करने का प्रयास हों।

प्रदेश में आवारा पशुओं के लिए जल्द प्लान बनाया जा रहा है। इसमें 3 मंत्रियों की एक कमेटी बनाई जाएगी, जो जल्द मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को रिपोर्ट देगी। प्रदेश में 80 प्रतिशत लोग किसान हैं। आधुनिक उपकरणों से खेतीबाड़ी को बढ़ावा दिया जाएगा।

किसानों को फसलों का उचित मूल्य मिल सके, इसका प्रयास रहेगा। किसानों की फसलों को उजाड़ने वाले जानवरों के लिए योजनाबद्ध कार्यक्रम करवाया जाएगा। मंदिर में पुजारी अभिनव शर्मा और मनु शर्मा ने उनसे विधिवत मां ज्वाला की पवित्र ज्योतियों की पूजा-अर्चना करवाई।

ज्वालामुखी पहुंचने पर व्यापार मंडल प्रधान अनीश सूद ने उनका स्वागत किया। सहायक मंदिर आयुक्त राकेश कुमार शर्मा ने मंत्री को स्मृति चिह्न भेंट किया। सहायक मंदिर अधिकारी अमित गुलेरी, वरिष्ठ लिपिक बलदेव सिंह, मनोहर लाल आदि मौजूद रहे।

News Source