क्रिकेट के 5 मजेदार चौंकाने वाले घटनाएं, जिन्हें भूलना मुश्किल ही नही नामुमकिन है !

Uncategorized

क्रिकेट में हुई कुछ ऐसी घटनाए जो आप भुलाये नही भूल पाओगे ! क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो आज सभी के दिलो में राज कर रहा है।

क्रिकेट को भारत ही नही बल्कि पूरे विश्व में खेला जाता है आज किसी भी अन्य खेल के मुकाबले यह ज्यादा प्रख्यात है और यदि बात की जाए भारत में इसकी लोकप्रियता की तो भारत में इसके लाखो करोड़ो चाहने वाले है . यहाँ क्रिकेट को लोग पूजते है और यह लोगो के दिलो में राज करते है .

वैसे तो क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजो का खेल माना जाता है और इसे जेंटलमैन्स गेम भी कहा जाता है लेकिन  आज हम आपको कुछ ऐसी अजीबो गरीब घटनाओ के बारे में बताने जा रहे है . जिसे सुन आप भी हैरान रह जाओगे और सोचने पर मजबूर हो जाओगे कि ऐसा कैसे हो सकता है .

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान के स्टार बॉलर शाहिद अजमल ने आज तक कोई भी मैन ऑफ़ द मैच अवार्ड नही जीता . आपको बता दें कि अपने पुरे रणजी करियर में सचिन तेंदुलकर केवल एक बार 0 पर आउट हुए और उनकी विकेट लेने वाला गेंदबाज कोई और नही बल्कि भुवनेश्वर कुमार थे .

बताते चले कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के नाम एक बहुत ही अजीबो गरीब रिकॉर्ड दर्ज है दरअसल 21वीं सदी में जिन तीन बल्लेबाजो ने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाये थे उन सभी के कैच इशांत शर्मा ने छोड़े थे . कैच छूटने के बाद इन सभी बल्लेबाजो ने गेंदबाजो को बुरी तरह पीटा था . इससे सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दी गयी विडियो देख सकते है .