परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर का हिमाचल में पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए एक अनोखा ऐलान,हर जगह हुई तारीफ।

Uncategorized

सत्ता में बीजेपी सरकार आते ही हिमाचल प्रदेश में बदलाव देखते हुए नजर आ रहे हैं जिस तरह से हिमाचल प्रदेश बीजेपी सरकार कार्य कर रही है उससे बहुत सी उम्मीदों को पर लग गए हैं बीजेपी के मंत्री अपने अपने कार्य भार को संभाल चुके हैं और कार्य में जुड़ चुके हैं।

जयराम सरकार में परिवहन एवं वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है। समाचार फर्स्ट के साथ गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि पर्यटकों के लिए विभाग कई सुविधाएं मुहैया करवाने जा रहा है। पर्यटक जिस भी क्षेत्र में जाएगा, उन्हें वहां का लोकल खाना मुहैया विभाग की तरफ से प्रदान करवाया जाएगा। इको टूरिस्म पर खास ध्यान दिया जाएगा और जितना हो सके एको टूरिस्म को बढ़ावा दिया जायेगा।

ठाकुर ने कहा कि वनों भी खास ख्याल रखा जाएगा। अवैध कटान करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी और कटान को रोकने के लिए अगर किसी नई नीति की जरुरत पड़ी, तो नई नीति का निर्माण भी किया जायेगा। जो स्थान खाली वहां पर प्लांटेशन की जायेगा और जितना हो सके जंगल के दायरे को हराभरा किया जाएगा।

वन मंत्री ने कहा कि निजी भूमि पर जो पेड़ है उन्हें मालिक कैसे काट सकते है, उसके लिए भी नीति निर्धारित की जायेगी। वन रक्षकों की सुरक्षा को सुनिश्चि बनाने के लिए भी कड़े कदम उठाये जायेंगे।

NewsSource