बॉलीवुड के खतरनाक विलेन अमरीश पुरी की बेटी है बेहद खूबसूरत, तस्वीरें देखकर लगेगा झटका !

Uncategorized

अमरीश पुरी बॉलीवुड के उन सदाबहार अभिनेताओं में गिने जाते हैं जो कि आज भी हमारे दिलों में हैं आज हम उनकी बेटी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उनकी बेटी की तस्वीरें देखकर आप भी बोलेंगे की क्या बात है!

अमरीश पुरी की बेटी नम्रता इतनी खुबसुरत है कि देखते ही चौंक जाओगे आप… बॉलीवुड के मोगैंबो अमरीश पुरी बॉलीवुड में हीरो बनने का ख्वाब लेकर मुंबई आए थे लेकिन किस्मत ने उन्हें विलेन बना दिया. अमरीश पुरी को आज भी बॉलीवुड का बेस्ट विलेन माना जाता है. वह इंडस्ट्री के एक एेसे विलेन थे जिनका अभी तक कोई भी एक्टर मुकाबला नहीं कर पाया है. वह भले इस दुनिया को अलविदा कह चुके हों लेकिन उनकी दमदार आवाज़ और अभिनय आज भी लोगों के जहन में जिंदा है.

अमरीश पुरी ने नेगेटिव और पॉजिटिव दोनो किरदार निभाए. उन्होंने कुछ ऐसे विलेन के किरदार निभाए जो आज भी लोगों की जुबान पर है. उदाहरण के तौर पर ‘मिस्टर इडिया’ में ‘मोगैम्ब’ का किरदार. अमरीश पूरी जी को आज भी लोग नकरात्मक भूमिकाएं निभाने के लिए याद करते हैं. आज हम इस महान अभिनेता को थोड़े करीब से जानने की कोशिश करेंगे. आज हम आपको उनकी बेटी के बारे में बताएंगे जो बेहद खूबसूरत है.

अमरीश पुरी की बेटी का नाम नम्रता है. नम्रता बॉलीवुड की चकाचौंध से बहुत दूर हैं. नम्रता ने ग्रेजुएशन के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री ली है. बताया जाता है कि हीरो बनने का सपना लेकर मुंबई आए अमरीश पहले ही स्क्रीन टेस्ट में फेल हो गए थे. बाद में उन्होंने भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में नौकरी कर ली. बीमा कंपनी की नौकरी के साथ ही वह पृथ्वी थिएटर में काम करने लगे.

थिएटर करते ही धीरे-धीरे वो टीवी विज्ञापनों में आने लगे, जहां से वो फिल्मों में विलेन के किरदार तक पहुंचे. अमरीश को बॉलीवुड में पहला रोल 39 साल की उम्र में मिला था. सुनील दत्त और वहीदा रहमान स्टारर फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ में उन्होंने रहमत खान नाम के शख्स का रोल प्ले किया था. बाद में अमरीश ने विलेन के रूप में कई दमदार भूमिकाएं निभाईं. फिल्मों में उनके अलग-अलग गेटअप किसी को भी डराने के लिए काफी होते थे.