Uncategorized

ये छोटी सी दिखने वाली बच्ची,आज है बॉलीवुड की सबसे महँगी और हॉट अभिनेत्री,देखोगे तो दंग रह जाओगे !

ये छोटी सी दिखने वाली बच्ची आज बॉलीवुड में मचा रही है धमाल तस्वीरें देख आप भी रह जाओगे दंग !

बॉलीवुड में  शामिल होने से पहले ये अभिनेत्री मिस वर्ल्ड के रूप में प्रसिद्ध थी। प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई, 1 9 82 को जमशेदपुर में हुआ था,भारत में इनके माता-पिता दोनों डॉक्टर हैं।

वे एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री, गायक और 2000 की मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की विजेता हैं। उनके सफल फ़िल्मी कैरियर के माध्यम से, चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे अधिक वेतन पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक है और भारत में सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक बन गयी है। उन्होंने एक सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार श्रेणियों में फिल्मफेयर पुरस्कार के सहित कई पुरस्कार और नामांकन प्राप्त किये है।

प्रियंका का जन्म जमशेदपुर में हुआ था। लेकिन वह बरेली को अपना असली घर समझथी है। उनके माता-पिता भारतीय सेना में चिकित्सक थे। 2000 में एक किशोरी के रूप में वह अमेरिका में अपनी चाची के साथ कुछ वर्ष रही। अमेरिका में वे फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता की दूसरी विजेता रही और मिस इंडिया वर्ल्ड के खिताब के लिए प्रवेश किया जहाँ उन्हे मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था। इस सम्मान को प्राप्त करने वाली वह पाँचवीं भारतीय थी।

चोपड़ा एक समय में इंजीनियरिंग या मनोरोग का अध्ययन करने के आकांक्षी हैं, वह 2002 में तमिल फिल्म थमिज़हन में अपने अभिनय की शुरुआत कर रही है, उसे तमाशा जीत का एक परिणाम के रूप में आया था जो भारतीय फिल्म उद्योग में शामिल होने के प्रस्ताव स्वीकार किए जाते हैं . अगले वर्ष, वह उसे फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड और अभिनेत्री का पुरस्कार फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ के लिए एक नामांकन जीता जो अंदाज, हिट हीरो, उसकी पहली हिंदी फिल्म रिलीज में अभिनय किया और बॉक्स ऑफिस के साथ पीछा किया।

वह बाद में एक नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए उसे फिल्मफेयर पुरस्कार जीतने, 2004 थ्रिलर एतराज में एक आकर्षकता की भूमिका के लिए विस्तृत महत्वपूर्ण मान्यता अर्जित की . 2006 तक, चोपड़ा बेहद सफल फिल्मों क्रिश और डॉन में अभिनीत भूमिकाओं के साथ हिंदी सिनेमा की एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में खुद को स्थापित किया था। असफल फिल्मों की एक श्रृंखला के लिए मिश्रित समीक्षाएँ प्राप्त करने के बाद, वह 2008 नाटक फैशन में एक परेशान मॉडल, 2009 शरारत थ्रिलर में एक feisty मराठी महिला सहित, अपरंपरागत पात्रों के चरित्र को निभाने के लिए आलोचकों की प्रशंसा प्राप्त वारियर, 2011 नव में एक सीरियल किलर – 7 खून माफ़ और 2012 रोमांटिक कॉमेडी बर्फी में एक autistic औरत!

वह इस तरह के एक्शन थ्रिलर डॉन 2 (2011), बदला नाटक अग्निपथ (2012), बर्फी जैसी फिल्मों में अभिनय से आगे व्यावसायिक सफलता हासिल की ! और सुपरहीरो विज्ञान कथा फिल्म क्रिश 3 (2013), जो सभी के सभी समय का सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों के बीच रैंक .

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More