कांग्रेस को बड़ा झटका,राजनीतिक द्वेष से दर्ज मामलों को लेकर सीएम जयराम ठाकुर का बड़ा बयान ।

Uncategorized

राजनीतिक द्वेष से दर्ज मामलों को लेकर हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने बड़ा एलान किया है। धर्मशाला के तपोवन में मुख्यमंत्री ने पत्रकार वार्ता के दौरान इसकी जानकारी दी।  सूबे में पूर्व कांग्रेस सरकार के समय राजनीतिक द्वेष से दर्ज कई मामलों को सरकार वापस लेगी। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तपोवन में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। 

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व उनके पुत्र सांसद अनुराग ठाकुर के खिलाफ दर्ज एचपीसीए स्टेडियम केस सहित अन्य सभी मामले यदि राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से लिए गए होंगे, तो सरकार इन सभी मामलों को वापस लेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से काम नहीं करेगी, लेकिन भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ जो चार्जशीट बनाई है, उसमें शामिल गंभीर आरोपों पर आने वाले समय पर जरूर कार्रवाई होगी।

नेता प्रतिपक्ष के दर्जे को लेकर मुख्यमंत्री ने साफ किया कि सरकार इस पर विचार करेगी, लेकिन यह विपक्ष के व्यवहार पर निर्भर करेगा। जयराम बोले- उनकी सरकार में भ्रष्टाचार के लिए कोई स्थान नहीं होगा। स्वच्छ प्रशासन सरकार की प्राथमिकता रहेगी। उनकी सरकार में गलत काम बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश में खनन माफिया, नशा माफिया, ट्रांसफर माफिया सहित सभी माफिया का सफाया किया जाएगा।सरकार प्रदेश की युवा पीढ़ी को नशे के चंगुल से बाहर निकालेगी। सीएम ने कहा कि प्रदेश की जनता की सभी उम्मीदों पर सरकार खरा उतरेगी। पिछली सरकार के समय सूबे में कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हुए हैं।जनता के मन में कानून व्यवस्था के प्रति अविश्वास पैदा हुआ। गुड़िया और होशियार सिंह मामलों से जनता का पुलिस प्रशासन पर से जो भरोसा टूटा है, उस भरोसे को फिर से कायम किया जाएगा।

सूबे के निचले इलाकों के शीतकालीन प्रवास को लेकर पूछे सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल सर्दियों में ही नहीं, बल्कि साल में किसी भी समय वह सूबे के किसी भी क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं!हालांकि निचले क्षेत्रों में शीतकालीन प्रवास की परंपरा अभी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि सूबे में फोरलेन के निर्माण से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। सरकार हवाई और रेल सेवा के विस्तार के लिए भी कदम उठाएगी।

न्यूज़ सोर्स