BREAKING NEWS : पूर्व CM धूमल को हिमाचल बीजेपी में बड़ी कमान देने की तैयारी में आलाकमान ।

Uncategorized

इस वक्त एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को आलाकमान हिमाचल में बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में है।जय राम ठाकुर मुख्यमंत्री बन चुके हैं और अब धूमल को यह जिम्मेदारी देकर बीजेपी हिमाचल में और ज्यादा मजबूत होने की ओर कदम बढ़ा रही है।

प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल BJP के बड़े नेताओं में शुमार हैं लेकिन हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में वह थोड़े अंतर से चुनाव हार गए जिस वजह से उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया लेकिन उसके बावजूद आलाकमान धूमल के राजनीतिक कद को देखते हुए उन्हें हिमाचल में एक अहम जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी में है।

मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल को हिमाचल प्रदेश बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है 2019 लोकसभा चुनावों को देखते हुए आलाकमान यह अहम जिम्मेदारी प्रेम कुमार धूमल को दे सकता है। उनको जो राजनीतिक एक्सपीरियंस है कई वर्षों का उसके  चलते हुए अहम जिम्मेदारी सौपने की तैयारी की जा रही है।वह भले ही विधानसभा का चुनाव हार गए लेकिन राज्य की जनता और संगठन में उनकी पकड़ अभी काफी मजबूत है।

2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर ही उनको मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था। पार्टी यह मानकर चल रही थी कि उनके मुख्यमंत्री बन जाने से लोकसभा चुनाव जीतने में कोई दिक्कत नहीं आएगी लेकिन धूमल चुनाव हार गए तो अब पार्टी नेतृत्व हिमाचल के लिए नई रणनीति बना रहा है। पार्टी नेतृत्व धूमल को राज्यसभा भी भेजना चाहता है। इसके साथ उन्हें संगठन की कमान देकर राज्य में यह संदेश देने की कोशिश होगी कि पार्टी में धूमल की भूमिका अभी कमजोर नहीं हुई है।

सूत्र बताते हैं कि शीर्ष स्तर पर धूमल की नई भूमिका को लेकर विचार-मंथन तेज हो गया है। उन्हें सक्रिय राजनीति में रखकर पार्टी अगला चुनाव जीतना चाहती है। वह प्रधानमंत्री के करीबी माने जाते हैं। यही कारण है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में पीएम के दखल पर ही उन्हें ऐन वक्त पर सीएम कैंडिडेट घोषित किया गया था।