‘तिरंगा’ फिल्म की ये ‘सुपरहिट-हीरोइन’ अब कर रही है ये काम दिखती है पहले से हॉट ।

Uncategorized

आज हम आपकी यादें ताजा करने जा रहे हैं उस हीरोइन के बारे में बता कर जो की फिल्म तिरंगा से काफी सुपरहिट हुई थी और उसके अधिनायक फिल्म को लेकर बहुत ज्यादा पसंद किया गया था।

बॉलीवुड की कई हीरोइन आई और चली गई लेकिन कुछ हीरोइन ऐसी रही है जिन्होंने बहुत कम फिल्मों में काम किया उसके बावजूद उन्होंने अपने प्रशंसकों के दिलों में आज तक जगह बनाई हुई है उन में से ही एक हीरोइन है जिसने फिल्म Tirangaa के बाद अपने चाहने वालों के दिलों में आज तक जगह बना रखी है।

बॉलीवुड में ऐसी कई  फिल्मे आ चुकी हैं जो देश दुनिया में बसे अनेको सिनेमा प्रेमियो के दिलो दिमाग में सदा सदा के लिए बस गयी ।

ऐसी ही एक फिल्म थी 90 के दशक में आई ‘तिरंगा’। जी हाँ… नाम सुनकर ही दिवंगत अभिनेता राजकुमार का वो रौबीला अंदाज और क्रोध से भरे देशभक्त पुलिस वाले का किरदार निभाने वाले नाना पाटेकर की छवि आपके जहन में अवश्य आ गयी होगी । इस फिल्म ने उस समय रिकॉर्डतोड़ कमाई की थी । देशभक्ति से ओत प्रोत इस फिल्म की स्टार कास्टिंग से लेकर इसके डाइरेक्शन और डायलोग सब लाजवाब थे ।

90 के दशक में आई फिल्म “तिरंगा” उस समय के बड़े स्टार जैसे नाना पाटेकर और राजकुमार से सुस्जित थी , इसके बावजूद एक नाम और सामने आया था जिसने दर्शको के दिल में अपने लिए ख़ास जगह बनाई थी, वह नाम था इस फिल्म में बतौर अभिनेत्री काम करने वाली उसगांवकर का नाम । आपको शायद इस नाम से ना याद आये  लेकिन जब हम  ‘तिरंगा” फिल्म की शांति का नाम लेंगे तो आपके दिमाग में वही चबड चबड बोलने वाली एक लड़की की छवि आएगी, वही वर्षा उसगांवकर हैं, बता दे वर्षा उसगांवकर एक जानी मानी मराठी अभिनेत्री रही हैं ।

मराठी फिल्मों और बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के बाद अब यह अभिनेत्री टीवी जगत की ओर बढ़ चुकी है और वहां पर भी यह अभिनेत्री अपने अभिनय के दम पर बड़ी-बड़ी टीवी जगत के अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ चुकी है रानी लक्ष्मी बाई नाटक में इन का किरदार बहुत ज्यादा पसंद किया गया।