तो इसलिए शादी के बाद फूलने लगते हैं महिलाओं के हिप्स, वजह चौंकाने वाली,ऐसी महिलाओं का मजाक उड़ाने वाले सच जान चौंक जाएंगे ।

Uncategorized

एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि इस कारण से महिलाओं के हिप्स शादी के बाद फूलने लगते हैं।

जी हां इस बात को जानने के लिए के आखिर रिलेशनशिप में आने के बाद महिलाओं के हिप्स पर क्यों बलदाव आता है। आपको बता दें कि इस रिसर्च पर सही परिणाम पाने के लिए 18 से 26 साल की 148 महिलाओं पर सर्वे किया गया। और बाद में जब खुलासा हुआ तो परिणाम चौकाने वाले थे। इतना ही नहीं हिप्स के सबसे बड़े हिस्से और कमर के सबसे संकरे हिस्से को मापा गया था।

यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं ने ज्यादा वन नाइट स्टैंड किए थे उनके हिप्स भी बहुत बड़े थे। शोधकर्ताओं ने ये भी पाया कि हर चार में जिन तीन महिलाओं के सेक्सुअल पार्टनर अक्सर बदलते रहते थें उनके हिप्स बाकियों के मुकाबले 2 सेंटीमीटर यानी 0.8 इंच ज्यादा बड़े थे।

महिलाओं के हिप्स को लेकर हुए इस रिसर्च के मुख्य शोधकर्ता प्रोफेसर कोलिन के अनुसार, जिन महिलाओं के ज्यादा सेक्‍स पार्टनर्स से बड़े हिप्स होते हैं उन्हें बर्थ प्रोसेस में आसानी होती है बजाय उन महिलाओं के जिनके हिप्स 31 सेंटीमीटर से छोटे होते हैं। प्रोफेसर की मानें तो बड़े हिप्स वाली महिलाओं में बच्चे को जन्म देने के प्रोसेस में होने वाली इंजरी होने की आंशका भी कम हो जाती है।

शादी के बाद जब महिलाओं की डिलीवरी होती है तो उसका सीधा इफ़ेक्ट महिलाओं के हिप्स पर पड़ता है यह बात शोध में सामने आई है बताया जाता है कि डिलीवरी के समय जो पीड़ा महिलाएं सहन करती हैं उसके बाद उसका सीधा असर पर होता है।