रोज सुबह पेट साफ नहीं होता है तो अपनाये अचूक घरेलू उपाय,पेट मिनटों में होगा साफ़ !

Uncategorized

कब्ज खत्म करने का रामबाण इलाज आज हम आप सभी के लिए लेकर आए हैं इसका इस्तेमाल करते ही आप का पेट मिनटों में होगा साफ।

यदि सुबह सुबह सोच के दौरान आपका पेट अच्छी तरह से साफ नहीं होता आप को जोर लगाना पड़ता है तो समझ लीजिए कि आप कब्ज के शिकार हो चुके हैं और कब्ज की बीमारी सबसे गंदी बीमारी है क्योंकि इससे पेट साफ नहीं होता और उस वजह से हमें कई तरह की बीमारियां भी पेट से जुड़ी लग सकती हैं इसलिए पेट पेट हमेशा साफ होना चाहिए।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तरल पदार्थों की कमी जब भी हमारे शरीर में होती है तो वह पेट दर्द में जाकर बदल जाती है यदि कब्ज हो जाए तब कोई भी आदमी या औरत अपने आप को फ्रेश महसूस नहीं करता दिन भर पेट में दर्द महसूस होती रहती है। आज आप एक वीडियो भी आप सभी के लिए लेकर आए हैं किसने की कब से जुड़ी बीमारियों का पूर्ण रुप से इलाज बताया गया है।

अब बात करते हैं कब्ज के इलाज की एक नहीं कई तरह के इलाज है गुड के साथ गिलोय का बारीक चूर्ण मिलाकर सोते समय दो चम्मच लीजिए और ध्यान रखिए गुड तथा गिलोय का चूर्ण बराबर मात्रा में मिक्स किया हो कब्ज एकदम से ठीक हो जाएगी। दूसरा इलाज है 10 ग्राम सेंधा नमक 10 ग्राम त्रिफला 10 ग्राम अजवाइन को मिलाकर आपस में फूट लीजिए और एक बारीक चूर्ण बना दीजिए अब हर रोज हल्के गर्म पानी के साथ 3 से 5 ग्राम चूर्ण का सेवन कीजिए पुरानी से पुरानी कब्ज भी इस से खत्म हो जाएगी।

हर रोज रात में हरड़ को पीसकर बारीक चूर्ण बना लीजिए इस चूर्ण को गुनगुने पानी के साथ पीजिए कब्ज दूर होगी पेट में गैस भी नहीं बनेगी।