हिमाचल में महिलाओं से अपराध पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का और कड़ा कदम,अब अपराधियों की ख़ैर नही !

Uncategorized

एक और बड़ा फैसला जय राम सरकार का महिलाओं के हितों के लिए !

हिमाचल प्रदेश में गुडिय़ा व होशियार सिंह जैसे जघन्य अपराधों की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए महिलाओं के खिलाफ अपराध की शिकायत मिलने पर पुलिस को मुख्यमंत्री कार्यालय को 48 घंटे के भीतर एक्शन टेकन रिपोर्ट (एटीआर) भेजनी होगी।यानि अब महिलाओं के खिलाफ कोई भी अपराध होता है तो 48 घंटे के बीच रिपोर्ट भेने होगी महिलाओं के हित में बड़ा फैसला है ये.

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि महिलाओं के साथ अपराध जिस तरह पिछली सरकार में बढ़े थे उसको रोकना बहुत बड़ी चुनोती है इस सरकार के लिए.महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों को रोकने के लिए दिन-प्रतिदिन की रिपोर्टिंग की निगरानी मुख्यमंत्री कार्यालय में होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस संबंध में जीरो टालरेंस पॉलिसी अपनाई जाएगी।

आज के समय अगर हम बात करें तो ना सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं और अब समय आ चुका है कि महिलाओं के खिलाफ बढ़ते हुए अपराधों के रोकथाम के लिए सख्त से सख्त कानून बनाए जाएं और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने महिलाओं के ऊपर होने वाले अपराधों को रोकने के लिए जो कदम उठाया है वह काबिले तारीफ है।

Former BJP minister Jairam Thakur addressing the media persons in Shimla on Saturday. Express Photo by Lalit Kumar. 24.10.2015.

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं को सोशल मीडिया पर तंग करने वाले भी नहीं बख्शे जाएंगे जो भी महिलाओं को मनचला WhatsApp या Facebook पर भी परेशान करेगा ऐसे लोगों को भी जेल में भेजा जाएगा साइबर क्राइम सेल  इसमें बहुत ही अहम भूमिका में होगा,आगे उन्होंने बताया कि महिलाओं के साथ पूर्ण रुप से अपराध रोकने के लिए राज्य की तीनों रेंज उत्तर जॉन दक्षिण जॉन और मध्य जोन में एक विशेष अपराध प्रकोष्ठ स्थापित किए जाएगी इसका काम महिलाओं के खिलाफ प्रदेश में होने वाले अपराधों की जल्दी रिपोर्ट देना होगा। महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वाले अपराधी के खिलाफ 48 घंटो के अंदर कार्रवाई होगी।