Uncategorized

हिमाचल में महिलाओं से अपराध पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का और कड़ा कदम,अब अपराधियों की ख़ैर नही !

एक और बड़ा फैसला जय राम सरकार का महिलाओं के हितों के लिए !

हिमाचल प्रदेश में गुडिय़ा व होशियार सिंह जैसे जघन्य अपराधों की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए महिलाओं के खिलाफ अपराध की शिकायत मिलने पर पुलिस को मुख्यमंत्री कार्यालय को 48 घंटे के भीतर एक्शन टेकन रिपोर्ट (एटीआर) भेजनी होगी।यानि अब महिलाओं के खिलाफ कोई भी अपराध होता है तो 48 घंटे के बीच रिपोर्ट भेने होगी महिलाओं के हित में बड़ा फैसला है ये.

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि महिलाओं के साथ अपराध जिस तरह पिछली सरकार में बढ़े थे उसको रोकना बहुत बड़ी चुनोती है इस सरकार के लिए.महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों को रोकने के लिए दिन-प्रतिदिन की रिपोर्टिंग की निगरानी मुख्यमंत्री कार्यालय में होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस संबंध में जीरो टालरेंस पॉलिसी अपनाई जाएगी।

आज के समय अगर हम बात करें तो ना सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं और अब समय आ चुका है कि महिलाओं के खिलाफ बढ़ते हुए अपराधों के रोकथाम के लिए सख्त से सख्त कानून बनाए जाएं और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने महिलाओं के ऊपर होने वाले अपराधों को रोकने के लिए जो कदम उठाया है वह काबिले तारीफ है।

Former BJP minister Jairam Thakur addressing the media persons in Shimla on Saturday. Express Photo by Lalit Kumar. 24.10.2015.

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं को सोशल मीडिया पर तंग करने वाले भी नहीं बख्शे जाएंगे जो भी महिलाओं को मनचला WhatsApp या Facebook पर भी परेशान करेगा ऐसे लोगों को भी जेल में भेजा जाएगा साइबर क्राइम सेल  इसमें बहुत ही अहम भूमिका में होगा,आगे उन्होंने बताया कि महिलाओं के साथ पूर्ण रुप से अपराध रोकने के लिए राज्य की तीनों रेंज उत्तर जॉन दक्षिण जॉन और मध्य जोन में एक विशेष अपराध प्रकोष्ठ स्थापित किए जाएगी इसका काम महिलाओं के खिलाफ प्रदेश में होने वाले अपराधों की जल्दी रिपोर्ट देना होगा। महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वाले अपराधी के खिलाफ 48 घंटो के अंदर कार्रवाई होगी।

 

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More