हार्ट अटैक आने से 1 महीना पहले मिलते हैं संकेत,जिसे समझ लिया जाए तो बस सकती है जान ।

Video

आज हम आपको बहुत ही जरूरी जानकारी देने जा रहे हैं जिसे आप सब का जान लेना बहुत ही जरूरी है क्योंकि यह मामला सीधा आपके स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है।

आज हम आपको बहुत ही जरूरी जानकारी देने वाले हैं और वह जानकारी है हार्ट अटैक को लेकर आज के समय ना सिर्फ अकेले भारत में बल्कि पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें जो होती है वह हो रही है हार्ट अटैक की वजह से अगर हम अपनी कुछ समझ रखे तो इस हार्ट अटैक की बीमारी से बचा जा सकता है।

हार्ट अटैक कब हो जाए कोई नहीं जानता कैब जिंदगी और मौत यह सब भगवान के हाथ में है लेकिन फिर भी हमें अपने स्वास्थ्य को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए आज के समय अधिकतर हार्ट अटैक के मरीज युवा वर्ग के लोग पाए जा रहे हैं और उस का सबसे बड़ा कारण है उनका खान पान।

आज हर कोई जंक फूड ज्यादा खा रहा है तली हुई चीजें ज्यादा खा रहा है जिसकी वजह से हमारे शरीर में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बहुत अधिक बढ़ जाती है और कोलेस्ट्रॉल की वजह से ही हमारे शरीर में ब्लॉकेज होती है जोकी हार्ट अटैक का सबसे बड़ा कारण बनती है सबसे पहले अपने खान पान में सुधार लाइए साथ ही हर दिन एक्सरसाइज कीजिए।

कोशिश कीजिए कि महीने में ना सही तो 3 महीने के बाद अपना कोलेस्ट्रॉल का स्तर कितना हुआ है उसकी जांच करवाई है अगर कोलेस्ट्रॉल का स्तर बढ़ा हुआ है तो डॉक्टर से सलाह दीजिए और दवाइयों का इस्तेमाल कीजिए आपको हम यहां बता देना चाहते हैं कि हार्ट अटैक आने से पहले कुछ संकेत हमारा शरीर देने लगता है अगर हम उन संकेतों को समझ ले तो हम हार्ट अटैक से बच सकते हैं आज हम जो वीडियो आपके लिए लेकर आए हैं उसे जरुर ध्यान से देखें।