शॉकिंग : ये क्या विराट अनुष्का की होगी दुवारा शादी ? वजह हैरान करने वाली,सब परेशान।

Uncategorized

इस वक्त एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जोकि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के चाहने वालों के लिए एक बहुत बड़ा झटका है!

जैसा कि सभी जानते ही हैं विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोनों विदेशी धरती पर जा कर शादी कर चुके हैं दोनों ने बड़ी ही धूमधाम से भारत से दूर इटली में जाकर शादी की जिसमें कुछ उनके करीबी लोग ही शामिल हुए थे यहां तक कि लोगों को पता भी नहीं चला था कि कब विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने चुपचाप शादी कर ली जब मीडिया में खबर आने शुरू हुई तब जाकर लोगों को पता चला कि यह दोनों चुपचाप शादी करके भारत लौटने की तैयारी में है!

इटली से शादी करके लौटे विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने भारत आकर दो शानदार रिसेप्शन पार्टी अपने मेहमानों के लिए दी एक्सेप्शन पार्टी दिल्ली में फाइव स्टार होटल में रखी गई थी तो दूसरी सेक्शन पार्टी मुंबई के ताज होटल में रखी गई थी जिसमें बड़े-बड़े लोग शामिल हो गए थे अमिताभ बच्चन से लेकर सचिन तेंदुलकर तक बड़े-बड़े सितारे विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रिसेप्शन पार्टी में आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे थे!

अब जो खबरें मीडिया में सामने आ रही हैं  उसके मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 11 दिसंबर को अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से इटली में शादी की, लेकिन रोम स्थित भारतीय दूतावास में इसकी सूचना नहीं दी। ऐसे में इनके विवाह के पंजीकरण में अड़ंगा तय है।पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट के वकील व अंबाला शहर निवासी हेमंत कुमार द्वारा विदेश मंत्रालय में बीते 13 दिसंबर को लगाए गए आरटीआई आवेदन का रोम स्थित दूतावास ने जो जवाब दिया है, उसमें यह खुलासा हुआ है। जिस तरह से विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की मुश्किलें बड़ी हैं उसको लेकर अब उनके चाहने वाले भी चिंता में है!

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि  कुछ नियम होते हैं  जिनका पालन करना बहुत जरूरी होता है अगर भारतीय नागरिक विदेशों में जाकर शादी करता है तो वह नियम उसको पालन करने होते हैं लेकिन विराट कोहली और अनुष्का शर्मा द्वारा उन नियमों का पालन नहीं किया गया नियमों के मुताबिक कोई भारतीय व्यक्ति दूसरे देश में जाकर शादी करता है तो वह विदेशी विवाह अधिनियम-1969 के तहत रजिस्टर्ड की जाती है, लेकिन विराट-अनुष्का की शादी अधिनियम के तहत नहीं हुई।ऐसे में अब देश के जिस राज्य में विराट कोहली-अनुष्का रहेंगे, वहां उन्हें उसी राज्य के नियमानुसार शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए दोबारा शादी करनी पड़ सकती है।

रजिस्ट्रेशन के लिए देने पड़ते हैं 36 दस्तावेज देश के किसी भी राज्य में शादी का रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए 36 तरह के दस्तावेज पूरे करने पड़ते है।