इन दो सुपरस्टार सन्नी देओल और अमीर खान में 31 साल से चल रही है जानी दुश्मन जैसी लड़ाई, जानें क्या थी वजह

These two superstars Sunny Deol and Amir Khan have been fighting like enemies for 31 years, know what was the reason: बॉलीवुड की इंडस्ट्री एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां फैंस अपने चाहने वाले अभिनेता या अभिनेत्री से जुड़ी हुई हर एक छोटी से बड़ी बातें जानने की काफी इच्छुक रहते हैं वही बॉलीवुड से जुड़े कई मजेदार ऐसे किस्से भी मिलते हैं जो काफी सुर्खियां बटोर ते हैं तो आज हम आपको अपनी इस आर्टिकल में सनी देओल और आमिर खान से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताने जा रहे हैं! दरअसल आमिर खान सनी देओल इंडस्ट्री के दो सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं हालांकि हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि दोनों पिछले 31 सालों से बात नहीं कर रहे हैं हालांकि बेहद ही कम लोग जानते हैं कि इसके पीछे की वजह क्या है?

दरअसल 22 जून 1990 का दिन बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए काफी अहम था इस दिन आमिर खान की फिल्म दिल और सनी देओल की फिल्म घायल रिलीज हुई थी लेकिन ऐसे में फिल्म रिलीज से पहले ही आमिर खान ने सनी देओल से विनती की थी कि वह अपनी फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दे लेकिन सनी देओल नहीं मानी थी! अच्छी बात तो यह रही थी कि आमिर खान की फिल्म दिल सुपरहिट साबित हुई थी लेकिन सनी देओल की फिल्म घायल ने भी जबरदस्त कारोबार किया था एक तरफ दिल में आमिर खान के साथ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित थी तो वही सनी देओल के ऊपर ही पूरी फिल्म डिपेंड थी यही कारण है कि आमिर खान और सनी देओल दोनों को फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था!

These two superstars Sunny Deol and Amir Khan have been fighting like enemies for 31 years, know what was the reason

आमिर खान उस समय इंडस्ट्री में नहीं थे और उनको उम्मीद थी कि दिल की सफलता के बाद उन्हें यह अवार्ड मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और सनी देओल को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिल गया वहीं अवार्ड ना मिलने की वजह से अभिनेता आमिर खान काफी ज्यादा नाराज हो गए और उस दिन के बाद वह कभी भी अवॉर्ड फंक्शन में नहीं गए इतना ही नहीं बल्कि आमिर खान ने फिल्मफेयर अवार्ड देने की पक्षपात का भी आ रोप लगाया था! वही सनी देओल को फिल्म फेयर अवार्ड के अलावा घायल फिल्म के लिए नेशनल अवार्ड भी दिया गया था!

दरअसल अवॉर्ड फंक्शन ही एक वह मजा थी जिसके कारण सनी देओल और आमिर खान के रिश्तो में दरार आ गई थी दोनों की फिल्मों के अलावा दोनों की कई फिल्में भी क्लैश हो चुकी है साल 1996 में सनी देओल की फिल्म घातक और आमिर खान की फिल्म राजा हिंदुस्तान की जबरदस्त टक्कर हुई थी वहीं इसके अलावा 2001 में भी आमिर खान की लगान और सनी देओल की ग़दर एक प्रेम कथा आमने-सामने थी लेकिन दोनों की फिल्म ही इंडस्ट्री की बड़ी ब्लॉकबास्टर साबित हुई थी!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *