कार में बैठी महिला से भीख मांगने पहुंचे बच्चे ने देखा कुछ ऐसा कि उस महिला को दे दी अपनी दिनभर की कमाई !

Uncategorized

कार में बैठी महिला से भीख मांगने पहुंचे बच्चे ने अचानक ऐसा क्या देखा कि उस महिला को दे दी अपनी दिनभर की कमाई

कुछ महीने पहले केन्या की सड़कों पर भीख मांगने वाले एक लड़के की ऐसी कहानी सामने आई थी जिसने दुनिया को हिला कर रख दिया था। यह एक ऐसे लड़की की कहानी थी जो केन्या की सड़कों पर भीख माँगा करता था लेकिन एक दिन अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने उसे हीरो बना दिया। दरअसल रोजाना की तरह उस दिन भी जब लड़का जब भीख के लिए नजदीक ही कड़ी एक कार के पास गया और जब जब उसने कार की अगली सीट पर बैठे एक इंसान की हालत देखी तो उसकी सहानुभूति में अनियंत्रित होकर रोने लगा। उस बच्चे की भावनात्मक तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं।

ग्लैडीस ने एक स्थानीय मीडिया से कहा कि मैं लंबे समय से बीमार हूं और मेरे पास शल्य चिकित्सा की ज़रूरत है, जिसके लिए मेरे कुछ दोस्त कार में निकल चुके हैं और सड़कों पर लोगों की मदद की मांग कर रहे हैं, ताकि मैं पैसे जुटा सकूं मेरे सर्जरी के लिए कर सकते हैं। लेकिन तब यह लड़का हमारी गाड़ी में आया और पैसा मांगने लगा।

लड़के ने जब ये देखा तो उसने अपनी भीख के जमा पैसे भी दान दे दिए.32 वर्षीय ग्लैडी फेफड़े बेकार हो गए हैं, जिसके कारण उन्हें उनके साथ ऑक्सीजन सिलेंडर रखना पड़ता है। ग्लैडीस में अब तक 12 सर्जरी करवाई थी, लेकिन एक सर्जरी ने उसकी आंखों की रोशनी को हटा लिया था, जिसके बाद वह अंधी हो गई थी

इस घटना के बाद, जॉन ग्लेडिस के पास नहीं गया और उन्होंने ड्रग्स की बोतल फेंक दी, जिसमें वह ड्रग्स लेते थे। उसके बाद महिला ने ग्लेडिस की ज़िम्मेदारी ली और बच्चों के घर में इसे संभालने के लिए भेजा। महिला ने वादा किया है कि जब वह स्वस्थ हो जाती है तो वह निश्चित रूप से उसके पास आएगी।