शुद्ध शाकाहारी आमलेट,बिना अंडे का आमलेट सुबह का नास्ता हो या बच्चों का टिफिन,5 मिनट में तैयार !

Uncategorized

शाकाहारी आमलेट सुना कभी ?

क्या आपने भी खाया है कभी बिना अंडे का आमलेट? दोस्तों हम आपके लिए रोज कोई न कोई वीडियो दिखाते रहते हैं, कुछ मजेदार होते हैं तो कुछ दिल को झकझोर देने वाले होते हैं. लेकिन आज हम आपके लिए इन सबसे हटके लेकर आये हैं, बता दें कि आज का हमारा आर्टिकल अंडे के रेसिपी से जुड़ा है.

आज हम आपको एक वीडियो के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि आखिर कैसे बिना अंडे के आमलेट बनाया जाता है. वैसे तो अंडे की कई तरह की रेसिपी हैं, लेकिन अंडे का आमलेट जल्दी और आसानी से बनने वाली रेसिपी हैं. जिस तरह बिना अंडे का ऑमलेट सुनने में मज़ेदार है, उसी तरह खाने में भी लाजवाब है. यह बिना अंडे का ऑमलेट बच्चों के साथ-साथ आप को भी बहुत ही पसंद आएगा.

नाश्ते के लिए आप ने ढ़ेरों चीजें बनाई होंगी, लेकिन फिर भी आप के दिमाग में अक्सर यह सवाल होता है कि आज नाश्ते में क्या बनाया जाए? आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिन का सबसे जरुरी खाना होता है ब्रेकफास्ट. वैसे तो कई ब्रेकफास्ट रेसीपी है जो आप ब्रेकफास्ट में बना सकती हैं. ज्यादातर घरों में अंडा और ब्रेड खाया जाता है.

एक तो इसे बनाने में समय नहीं लगता और दूसरा यह काफी पौष्टिक भी होता है. इस लिये हर कोई इसे ही खाना पसंद करता है. पर अगर आप ऑमलेट के शौकीन हैं तो अंडे का ऑमलेट बनाने की बजाए बिना अंडे का ऑमलेट बनाइये.

जो रेसिपी हम आपके लिए लेकर आये हैं उसे स्पेशल वेज ऑमलेट रेसिपी (Veg Omelette), टोमैटो ऑमलेट (Tomato Omelette) के नाम से भी जाना जाता है. ये ऑमलेट बिना अंडे के ही बनता है जो पौष्टिक होने के साथ-साथ बहुत ज्यादा सवादिष्ट भी होता है.