सांप के प्यार में दिवानी हुई इस लड़की ने उसके साथ ही ले लिए सात फेरे…

Uncategorized, अजब ग़ज़ब

सांप के प्यार में दिवानी हुई इस लड़की ने उसके साथ ही ले लिए सात फेरे…
आपने वह कहावत तो सुनी ही होगी कि प्यार अँधा होता है. लेकिन जिस घटना के बारे में हम आपको बताने वाले है, उसके बाद आपके मुख से एक ही बात निकलेगी कि आखिर इतना अँधा प्यार भी कैसे हो सकता है.

आपने आदमी और औरत की शादी होते हुए तो जरुर देखी होगी. पर क्या आपने एक जानवर और मनुष्य की शादी होते कभी देखी है? आपने कभी यह सुना है कि अगर कोई लडकी मांगलिक है तो उसकी शादी पहले कुत्ते से या पीपल के पेड़ से होती है. पर कभी सुना है की किसी लडकी की शादी सांप से हुई हो!

जी हां, आज हम बात करने जा रहे है. उस घटना की जब ओडिशा की एक लडकी जिसका नाम मोहिनी दास है, उसको एक सांप से प्यार हो गया और उसने उसके साथ बाद में शादी भी रचाई. इतनी दीवानगी कभी नही देखी होगी आपने.

मोहिनी के अनुसार उसके घर के समीप एक बिल था, जिसमे एक सांप रहता था. ताजुब की बात यह है की वह सांप पुरे ग़ाव में से सिर्फ मोहिनी के द्वारा लाये गए दूध को ही पिता था. मोहिनी पुरे ग़ाव में इसी बात से मशहूर थी.

मोहिनी को लगने लगा की वह भी सांप को चाहने लगी है. और वह उस दोस्ती को रिश्तेदारी में बदलने लगी. पहले तो मोइनी के घर वालो ने इस बात का विरोध किया. लेकिन मोहिनी को लाख बार समझाने के बावजूद भी वह अपनी बात पर अडी रही.

आखिर में उसके घर वालो ने उसकी शादी उस सांप से करा ही दी. और आपको यह बात सुन कर अजीब लगेगा की उसकी शादी पुरे रश्मो रिवाज से हुई थी. और उस शादी में लगभग 1000 लोग शामिल थे. कई गावों के लोग उस शादी को देखने आये थे.