महेंद्र सिंह धोनी की तरह आप भी करे ये बिजनेस और 100 दिनों में बन जाओ लखपति, जाने क्या

आपने कड़कनाथ मुर्गे के बारे में सुना होगा ये मुर्गा सामान्य मुर्गो की अपेक्षा जयादा रेट का होता है! वही महंगा होने के बावजूद भी इसकी डिमांड मार्कशीट में बहुत ज्यादा रहते हैं वही बाजार है इसकी खरीदारी की कोई भी कमी नहीं है यह ऐसा व्यापार है जिसको शुरू करने के लिए बहुत पैसों की आवश्यकता नहीं होती है छोटा निवेश करके भी इसमें मोटा मुनाफा कमाया जा सकता है! यहां पहले आपको यह बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी इसी फार्म हाउस में कड़कनाथ मुर्गी का पालन करते हैं तो आइए जान लेते हैं इस बिजनेस को शुरू करने के लिए किन बातों का ध्यान रखना चाहिए!

कड़कनाथ मुर्गे की खासियत यह है कि इसको तैयार होने में ज्यादा समय नहीं लगता है साथ ही इसे खास रोटी चावल गेहूं दाना छोटी मछली कुछ भी खिलाया सकता है यानी कि चारा खरीदने के लिए आपको बड़ी पूंजी की आवश्यकता नहीं होगी वही इसको तैयार होने में भी महज 90 से 100 दिन का समय लगता है! यानी कि अगर आप ठीक से सुनियोजित ढंग से इसमें निवेश कर दिए तो महज 100 दिन में ही से आप लखपति बन सकते हैं!

जाने कितनी है मार्केट में एक मुर्गे की कीमत

मार्केट के अंदर कड़कनाथ मुर्गे की काफी ज्यादा डिमांड है वहीं यह मुर्गा 1 किलो 700 से ₹800 में जाता है जबकि इसके अंडे की डिमांड भी काफी है इसका अंडर 25 से ₹30 का बिकता है!

6 महीने के बाद तैयार हो जाते है अंडे

वही कड़कनाथ मुर्गी या 6 महीने में अंडा देने लग जाती हैं और एक मुर्गी प्रत्येक महीने में 10 से 12 अंडे देती है अच्छी बात तो यह है कि काले मुर्गे में रोग होने का डर नहीं रहता है!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *