जिन महिलाओं के ऐसे पैर होते हैं तो वो जीवन में लाती हैं धन और समृद्धि

आध्यात्म, देश

वैसे तो हिन्दू धर्म में रीत है कि ससुराल में हर महिला को लक्ष्मी का रुप ही माना जाता है. इसलिए जब नई नवेली दुल्हन घर में आती है तो कहते हैं कि हमारे घर में लक्ष्मी ने प्रवेश किया है. एक लड़की के लिए भी मायका और ससुराल एक समान होता है. मायके और ससुराल दोनों के लिए ही लड़कियां शुभ मानी जाती है.

जीवन के सिद्धांतों के बारे में बताने वाले पवित्र ग्रन्थ समुद्रशास्त्र में सौभाग्यशाली महिलाओं के बारे में कुछ उल्लेख किया गया है. इसमें विस्तृत रूप से बताया गया है कि कौन सी महिलाएं सौभाग्यशाली होती हैं. अर्थात महिलाओं के शरीर पर बने कौन से संकेत उन्हें सौभाग्यशाली बनाते हैं.

पैरों की उंगलियां

बता दें कि जिन महिलाओं के पैरों की उंगलियां एक समान होती है, वे अपनी जिंदगी में हमेशा खुशियां ही प्राप्त करती है और परिवार को भी खुशियों से भर देती हैं.

एड्डी

जिन महिलाओं की एड्डी गोलाकार होती है, वह महिलाएं पूरे जीवन आनंद और सुख भोगती है.

नाभि के पास तिल

माना जाता है कि जिन महिलाओं की नाभि के आस पास तिल या मस्सा होता है, वे महिलाएं सौभाग्यशाली होती है और वे अपने जीवन में सभी सुख हो सकती है.

पैर का अंगूठा

अगर किसी महिला के पैर का अंगूठा गोल लालीमा वाला और चौड़ा हो तो वह महिला भाग्यशाली होती है.

नाक के पास तिल

जिन महिलाओं के नाक के अगले हिस्से पर मसा या तील होता है उन पर किस्मत बहुत ज्यादा ही मेहरबान होती है इससे महिलाएं धनवान होने के साथ ही किस्मत वाली भी होती है.

बाएं गाल पर तिल

बाएं गाल पर तिल होना महिलाओं को खाने का शौकीन बनाता है यही नहीं वह बहुत अच्छी कुक भी होती है.

पैर गुलाबी रंग में

जिन महिलाओं के पैर गुलाबी रंग में होते हैं या पूरी तरह विकसित होते हैं ऐसी महिलाएं अपने पति को सुख देती है ऐसी महिलाओं को शारीरिक संबंधों में अधिक रुचि होती है.

नाभि गहरी

जिन महिलाओं की गहरी नाभि होती है और थोड़ी सी भी उठी हुई नहीं होती, वह अपने जीवन में सुख भोगती है.

आंखे हिरणी की तरह

हिरणी की तरह आँखों वाली महिलाओं के जीवन में सुख और प्रेम हमेशा बना रहता है. माना जाता है कि जिन स्त्रियों की आंखों के सफ़ेद भाग के अंत में लाल रंग दिखाई पड़ता है वह अपने परिवार के लिए सौभाग्यशाली होती है.

माथे के बीच में तिल

माथे के बीच में तिल वाली महिलाएं बेहद अधिक धनवान और भाग्यशाली होती है.