हमेशा अपने पर्स में रखें ये 21 दाने, कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी..

Uncategorized

हमेशा अपने पर्स में रखें ये 21 दाने, कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी..
जो लोग ज्योतिष शास्त्र के महत्व को समझते हैं, उन्हें पता ही होगा कि पर्स को लेकर भी ज्योतिष शास्त्र में अनेकों बातें बताई गयी है। ढेरों ऐसी बातें हैं जिनसे पर्स में रखे पैसे प्रभावित होते हैं। कुछ चीजें रखने से पर्स में पैसे की बढ़ोतरी होती है तो वहीं कुछ चीजें रखने से पैसे की तंगी भी होती है।

कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में आज हम बात करेंगे। सबसे पहले तो ध्यान दें कि किसी भी शुभ मुहूर्त या अक्षय तृतीया या पूर्णिमा या दीपावली या किसी अन्य मुहूर्त में से किसी एक में सुबह जल्दी उठकर ब्रह्म मुहर्त या सूर्योदय से पहले स्नान करके अपने सभी आवश्यक कार्यों को पूरा कर एक लाल रंग का रेशमी कपड़ा लेकर उसमें चावल के 21 दाने गिनकर रखें।

बता दें कि चावल के सभी दाने पूरी तरह से अखंडित हों यानीं इस दौरान कोई भी दाना टूटा हुआ न रखें। इसके बाद इस कपड़े को धन की देवी माँ लक्ष्मी के चरणों में रखकर विधि-विधान से इसकी पूजा करें। इस दौरान यह लाल कपड़े में बंधे चावल भी रखें और पूजन के बाद लाल कपड़े में बंधे चावलों अपने पर्स में छुपाकर रख लें।

इस कार्य को करने के कुछ दिन बाद आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाएगी। इसके अलावा हमेशा ध्यान रखें कि आपके पर्स में किसी भी प्रकार की अधार्मिक वस्तु मौजूद न हो और कभी भी भूलकर भी पर्स में चाबियां नहीं रखनी चाहिएं।

साथ ही ध्यान दें कि पर्स में कभी भी सिक्के और नोट अव्यवस्थित ढंग से न रखे हो। कभी भी पर्स में किसी भी प्रकार की अनावश्यक चीज न रखें। इन सब उपायों को पूरा करने के साथ साथ एक इंसान को अपने व्यवहार और कर्मों परर भी ध्यान देते रहना रहना चाहिए क्योंकि किस्मत और धन हमेशा मेहनत और कर्म करने से भी प्राप्त होते है।