बॉलीवुड की इस बड़ी अभिनेत्री ने पीरियड्स पर ये क्या कह दिया, सोशल मीडिया पर मचा भूचाल

Celebrities, Entertainment

समाज कितना भी आगे क्यों ना निकल जाये आज भी कुछ ऐसी चीज़ें और बातें हैं जिन्हें हम “टैबू” मानते हैं. यानी की उस चीज़ के बारे में हम हर किसी से खुलकर या सार्वजनिक स्थानों पर उसके बारे में बात नहीं कर सकते. ऐसी ही कई चीज़ों में से एक है पीरियड्स. जी हाँ महिलाओं की इस समस्या के बारे में आज भी लोग या तो बोलते नहीं है या तो दबी आवाज़ में बातकर के निकल जाते हैं, लेकिन महिलाओं की इसी समस्या पर बॉलीवुड अभिनेत्री दिया मिर्ज़ा ने अपनी आवाज बुलंद की है और कुछ ऐसा कह डाला है जिसे सुनकर यकीन नहीं होता.

source

पीरियड्स के दौरान इस्तेमाल नहीं करती सैनिटरी नैपकिन्स बल्कि…

अच्छा अगर आप यहाँ दिया मिर्ज़ा के बारे में एक बात नहीं जानते तो हम आपको बता दें कि दिया मिर्ज़ा प्रकृति और उसको स्वच्छ बनाने के लिए काफी जागरूक हैं और याद हो तो अभी कुछ समय पहले ही उन्होंने मुंबई की शान वहां के बीच को साफ़ करने का ज़िम्मा उठाया था. ऐसे में दिया मिर्ज़ा ने हाल ही में ये ख़ुलासा करके सोशल मीडिया पर भूचाल ला दिया कि वो पीरियड्स के दौरान सैनिटरी नैपकिन्स का इस्तेमाल नहीं करती हैं. अब आप सोचेंगें कि ऐसा क्यों? तो आइये हम आपको इसके पीछे की वजह भी बता देते हैं.

source

“हाँ मैं पीरियड्स के दौरान करती हूँ ऐसा काम, क्योंकि मुझे…”

…क्योंकि मुझे पर्यावरण परवाह है. जी हाँ, आपको भी यहाँ दिया मिर्ज़ा की सोच पर गर्व होगा. दिया ने इस बात के पीछे की बड़ी वजह बताते हुए कहा कि, “आज के समय में सैनिटरी नैपकिन्स जो कि एक मायने में महिलाओं की ज़रूरत है वो हमारे पर्यावरण को हद से ज्यादा दूषित करते हैं. मेरे पास तो अगर कभी सैनिटरी नैपकिन्स के ऐड का भी प्रस्ताव आता है तो मैं उसे साफ़ नकार देती हूँ क्योंकि मैं मानती हूँ कि हमें पर्यावरण को दूषित होने से बचाना चाहिए. मैं सैनिटरी नैपकिन्स की जगह बायोडिग्रेडबल नैपकिन इस्तेमाल करती हूँ, और मैं देश की सभी महिलाओं से यही अनुरोध करुँगी कि वो भी बायोडिग्रेडबल नैपकिन ही इस्तेमाल करें ये पर्यावरण के लिए अच्छी होती हैं.”