मिथुन चक्रवर्ती की पहली पत्नी हैं बहुत खूबसूरत, आज ये काम करके कर रही हैं जिंदगी गुजर बसर

Celebrities, Entertainment

बॉलीवुड में अपने अभिनय के दम पर फर्श से अर्श तक का सफर तय करने वाले बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहे. ये बात तो सभी को अच्छे से ही पता है कि मिथुन चक्रवर्ती ने 2 शादियां की थी. मिथुन की पहली पत्नी का नाम हेलेना ल्यूक है. 70 के दशक में हेलेना ल्यूक फैशन वर्ल्ड का एक बहुत बड़ा नाम थी. इनसे शादी करने से पहले मिथुन का अफेयर बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सारिका से था.

Source

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सारिका से जब मिथुन चक्रवर्ती का ब्रेकअप हुआ तब उनकी मुलाकात हेलेना ल्यूक से हुई. हेलेन को पहली नज़र में देखकर ही मिथुन उनके प्यार में पागल हो गए थे. जिसके बाद इन दोनों ने 1979 में एक-दूसरे से शादी कर ली.

Source

शादी होने के 4 महीने बाद ही मिथुन चक्रवर्ती को योगिता बाली से मोहब्बत हो गयी और जब इस बात की भनक हेलेना ल्यूक को लगी तो, उन्होंने मिथुन से तलाक लेने का फैसला कर लिया.

Source

1980 में जुदाई फिल्म से हेलेना ल्यूक ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उन्होंने बेशक साइड रोल किया था, लेकिन इस फिल्म में उनके द्वारा किये गए अभिनय के दम पर वो लोगों की नज़र में आ चुकी थी. जुदाई फिल्म के बाद हेलेना ने 3 और फिल्मों में अभिनय किया, लेकिन उन्हें इन फिल्मों में कोई खास सफलता नहीं मिली और वो गुमनामी के अंधेरे में गुम हो गयी.

Source

खबरों की माने तो हेलेना ल्यूक ने मिथुन से तलाक लेने के बाद देश छोड़ने का फैसला कर लिया और तबसे वो न्यूयॉर्क में ही रहती हैं. पैसों की तंगी के चलते  हेलेना ल्यूक न्यूयॉर्क की एक डेल्डा एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी कर रही हैं.