मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को शादी के बाद पति रखते है इस राजा महाराजाओं जैसे घर में, देखें अंदर की फोटो

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी ने आनंद पीरामल की शादी के बाद साल 2018 में एंटीलिया छोड़ दी थी। शादी के बाद हम आपको उस घर की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जहां आगे की स्लाइड्स में देखेंगे कि आनंद पीरामल ने अंबानी परिवार की बेटी ईशा को रानी की तरह रखा है।

पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से शादी करने के बाद ईशा अंबानी एंटीलिया की जगह वर्ली में एक नए बंगले में चली गईं। ईशा और आनंद का यह घर ‘गुलिता’ भी किसी बड़े महल से कम नहीं है।

इस घर का निर्माण वर्ष 2015 में शुरू किया गया था। यह बंगला समुद्र की ओर है, साथ ही यहां से अरब सागर के कई दिलचस्प दृश्य भी देखने को मिलते हैं।

सबसे खास बात यह है कि इस घर को डायमंड थीम पर बनाया गया है और यह डायमंड थीम घर के बाहर से लेकर अंदर तक हर जगह देखने को मिलती है।

साल 2012 में ईशा के ससुर यानी अजय पीरामल ने यह संपत्ति हिंदुस्तान यूनिलीवर से करीब 10 अरब डॉलर यानी 450 करोड़ रुपये में खरीदी थी। वहीं, नवीनीकरण के बाद इस संपत्ति की कीमत कई गुना बढ़ गई है।

ईशा और आनंद की शादी के बाद इस जोड़े को यह पांच मंजिला बंगला उपहार में मिला। आपको बता दें, अजय पीरामल फार्मास्युटिकल, फाइनेंशियल सर्विसेज, रियल एस्टेट, इंफॉर्मेशन सर्विस और ग्लास पैकेजिंग के बिजनेस में हैं।

घर का हर एक सामान बहुत ही प्राचीन और कीमती है। घर के सभी लोगों और मेहमानों को चांदी के चमचमाते बर्तनों में खाना परोसा जाता है।

‘गुलिता’ 50 हजार वर्ग फुट में फैला है, जिसमें पांच मंजिल हैं।

पांच मंजिलों में से तीन बेसमेंट हैं। इसमें सर्विस और पार्किंग के लिए दूसरी और तीसरी मंजिल है।

घर में लगे झूमर से लेकर हर एक सामान बेहद खास होता है, जिसे विदेशों से इंपोर्ट किया गया है।

कहा जाता है कि जब हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के पास यह संपत्ति थी, तब यह बंगला एक प्रशिक्षण केंद्र हुआ करता था। साल 2012 में इस संपत्ति को अजय पीरामल ने करीब 10 अरब डॉलर यानी 450 करोड़ रुपये में खरीदा था।

इस बंगले को खास डायमंड रूम बनाया गया है। साउथ मुंबई के वर्ली में स्थित ‘गुलिता’ बेहद खूबसूरत है। बंगले के इंटीरियर पर भी काफी फोकस किया गया है। ईशा और आनंद के घर का डिजाइन काफी अलग है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *