मुंबई का ऐसा काला सच जिसे जानकर आप के पैरों तले जमीन खिसक जाएगी,देखे

Uncategorized

[wpdevart_like_box profile_id=”1533071596993967″ connections=”show” width=”300″ height=”250″ header=”big” cover_photo=”show” locale=”en_US”]मुंबई नगरिया एक ऐसा शहर जहा देश भर के लोग जनान्चाहते है उसकी चकाचौंध भरी जिन्दगी में डूब जाना चाहते है पर मुंबई जितनी चमकदार है नादर से यहाँ पर कुछ ऐसे काम भी हो रहे है जिसके जानकर आपके पैरो टेल जमीन सरक जायेगी ,जितनी चमक आपको बाहर से दिखती है अन्दर से ये उतनी ही  काली है ,यहाँ कुछ ऐसे काम होते है जो आप सपन मे भी नहीं सोच सकते है उनमे से ही एक है जिस्मफरोशी ,जहा एक औरत अपना बदन बेचती है और लोग उसकी बोली लगाते है

लेकिन असल जिंदगी में मुम्बई की हकीकत जान कर आप के पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। मुम्बई में कुछ ऐसे भी इलाके है जहाँ पर एक से एक दर्दनाक कार्य होते है।उन्ही में से एक इलाका है कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया ।यह एरिया विश्व मे भी प्रचिलित है।यहाँ पर रहने वाले लोगो की भी अपनी अलग अलग दास्तान है।और दास्तान भी ऐसी की आपको सोचने के लिए माजबूर कर देगी की क्या जिंदगी ऐसी भी होती है।इतनी दर्द भरी जिंदगी। सेक्स वर्कर के पुनर्वास के यहां पर एक संस्था प्रेरणा ने एक रिपोर्ट तैयार की जिसके आधार पर आपका मानवता से विश्वास ही उठ जाएगा।

फ्रेंडशिप क्लब के नाम पर बाजार में ऐसे सेक्स वर्करों को परोसा जाता है कि उनकी एक रात किसी मौत से कम नही होती है ।उन्हें एक साथ कई मर्दो को खुश करने के लिए बाध्य किया जाता है।जो कि बहुत ही अनैतिक होता है। मुम्बई पुलिस के आधार पर इस गिरोह को रोकने के लिए भरकस प्रयास किये जा रहे है लेकिन इनकी जड़े इतनी फैल गई है कि इनको समाप्त करना लगभग नामुमकिन हो गया है। यह पूरा इलाका 16 गलियों में बना हुआ और लगभग 200 कमरों के अंदर यह वैश्या वृति का धंधा बहुत धड़ल्ले से चल रहा है।और लगभग इस धंधे में 50000 महिलाएं लिप्त है ।और प्रतिदिन इन महिलाओं को नरक के दौर से गुजरना पड़ता है।

इस धंधे में जो लोग लगे हुए है वो बड़े ही धड़ले से अपना गिरोह बढाते जा रहे है।इनकी जड़े इतनी गहरी है कि पुलिस के सक्रिय प्रयास के बावजूद भी इसमे लिप्त महिलाओं को इस काम से दूर नही किया जा पा रहा है। इस धंधे में इतनी ठगी भी हो रही है कि आप जान कर हैरान ही जायेंगे।क्यों कि आम आदमी पुलिस को इनकी ठगी के बारे में बता भी नही सकता है!

देखे ये विडियो

तो भाइयो आपको मेरी यह पोस्ट कैसी लगी है।अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आयी हो औरअगर आपको हमारा पेज पसंद आये तो हमारे पेज से जुड़िये और अपने दोस्तों को भी जोड़िये आपको हम ऐसे ही दिलचस्प पोस्टे लगातार आपके लिए बनाने में प्रयत्न शील रहेंगे। आप हमारे पेज को लाइक व् शेयर अवश्य करे।