PM MODI ने लिया हाहाकारी फैसला, पूरे देश में मचा दिया हडकंप… बड़े-बड़े नेता देश छोड़ सकते हैं

देश

PM MODI ने लिया हाहाकारी फैसला, पूरे देश में मचा दिया हडकंप… बड़े-बड़े नेता देश छोड़ सकते हैं -:- आप याद होगा की प्रधानमंत्री मोदी जी ने लोगों को नोटबंदी के दौरान प्यार से समझाया था कि जिस-जिस ने कालाधन दबा कर रखा हो, वो आयकर विभाग को भारी जुर्माना देकर उसे सफ़ेद में बदल सकता है. बेहद उदार ह्रदय वाले पीएम मोदी ने इसके लिए

बाकायदा काफी वक़्त भी दिया लेकिन कई लोगों ने पीएम मोदी की बातों को जायदा सीरियसली नहीं लिया और खुद को बेहद चतुर समझते हुए कालेधन को सफ़ेद करने में जुट गए.ऐसे लोगों को उनकी सही जगह यानी के जेल भेजने के लिए पीएम मोदी ने नोटबंदी के अगले चरण को शुरू किया है.

पीएम मोदी के निर्देशों के बाद आपरेशन ब्लैकमनी को शुरू कर दिया गया है. इस के तहत देश में बड़े-बड़े सफेदपोश बिज़नेसमैन और नेताओं का पर्दाफ़ाश किया जाएगा.केवल इतना ही नहीं बल्कि इन दस्तावेजों से ये बात भी साफ़ हुई है कि देश के बड़े-बड़े बिज़नेसमैन और नेता भी कालेधन की धांधली के इस खेल में शामिल हो सकते हैं.

इसी के चलते आज शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देशभर में एक साथ 100 से भी ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की कार्यवाही को अंजाम दिया है.दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बंगलुरु, भुवनेश्वर और कोलकाता जैसे बड़े शहरों में कई जगहों पर ईडी की टीमें एक साथ छापेमारी कर रही हैं. ऐसी फर्जी कंपनियों पर छापेमारी की जा रही है जिनपर नोटबंदी के दौरान कालेधन को सफेद करने का शक है. सूत्रों के मुताबिक ऐसी लगभग 300 कंपनिया ईडी के निशाने पर हैं, जिन्होंने नोटबंदी के दौरान 100 करोड़ से भी ज्यादा कालेधन को सफ़ेद करने का काम किया है.

ईडी की टीमें छापेमारी के दौरान इस तरह कीकंपनियों के दस्तावेजों की जांच भी कर रही हैं. बताया जा रहा है कि नोटबंदी के दौरान बड़े पैमाने पर इन फर्जी कंपनियों के द्वारा अरबों का कालाधन सफ़ेद कर दिया गया था लेकिन इस पूरे खेल पर जांच एजेंसियों की नज़र थी और अब इनपर शुरूआती जांच के बाद कार्यवाही की जा रही है.

पूरे देश के 16 राज्यों में 100 से ज्यादा शहरों मे एकसाथ छापेमारी चल रही है. दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, चंडीगढ, पटना, रांची अहमदाबाद, उडीसा, बंगलौर जैसे कई बड़े शहरों मे ईडी ताबड़तोड़ छापेमारे कर रही है. वहीँ सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि इन छापेमारी में ईडी ने अबतक अनेकों ऐसे दस्तावेजों को बरामद किया है जिनसे कई सौ करोड के लेनदेन की अहम जानकारियां मिली हैं.