12 साल बाद आखिरकार खुल ही गया परवीन बॉबी की मौत का राज़, सामने आई सच्चाई आपके होश उड़ा देगी

Celebrities

बॉलीवुड में आज के समय में आप हॉट एक्ट्रेसेज की लिस्ट बनाने बैठेंगें तो बहुत सारे नाम आपकी जुबां पर आ जायेंगें लेकिन बात अगर आज से कुछ समय पहले यानी की 70 के दशक की बात करें तो बहुत सारी हॉट एक्ट्रेसेज नहीं हुआ करती थीं. तब कुछ गिने चुने ही नाम हुआ करते थे. इन्ही में से एक नाम था परवीन बाबी का. अपने ज़माने की हॉट एक्ट्रेसेज की लिस्ट में परवीन बाबी शीर्ष पर हुआ करती थीं.

source

परवीन बाबी ने कई फिल्में की, कई बोल्ड सीन्स दिए,कई यादगार फिल्मों में अपनी बेजोड़ अदाकारी की मिसाल दी लेकिन एक दिन पूरे बॉलीवुड को झटका देते हुए परवीन बाबी दुनिया को अलविदा कह देती हैं. ये खबर उनके फैन्स के लिए किसी सदमे से कम नहीं था. जानकारी के लिए बताते चलें कि  22 जनवरी 2005 को परवीन बाबी की लाश उनके जुहू स्थित बंगले से मिली थी. लोगों को समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिर ऐसा क्या और क्यों हुआ जिसके चलते अपनी एक-एक अदा पर लाखों करोड़ों के दिलों पर छुरियां चलाने वाली परवीन यूँ दुनिया से रुखसत हो चली. तो हम आपको बता दें कि बताया जाता है कि परवीन की ज़िन्दगी का सबसे कठिन पड़ाव तब शुरू हुआ जब वो मनोरोग का शिकार हो गयीं थीं.

source

कहा जाता है कि इस बीमारी से उबरने के लिए परवीन विदेश तक गयीं लेकिन अफ़सोस वो फिर कभी अपनी बीमारी से निकल न सकी. परवीन की बीमारी पहले से ही कुछ कम नहीं थी कि इसमें आग में घी डालने का काम किया उनसे जुड़े विवादों में. समय-समय पर परवीन बाबी से जुड़े कई खुलासे हुए. कभी उनका नाम महेश भट्ट से जुड़ा तो कभी कुछ और. शायद इन्ही सब दुखों के चलते आखिरकार परवीन डायबिटीज, गैंगरीन और सिजोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी से पीड़ित थीं. यहाँ सबसे दुखद बात तो ये रही कि मौत के वक्त उनके साथ कोई नहीं था,परवीन अकेले ही दुनिया से चली गयीं.